हेमा मालिनी और प्रसून जोशी को मिलेगा 'इंडियन पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर' पुरस्कार

हेमा मालिनी और गीतकार प्रसून जोशी को ''इंडियन पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर'' पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा.

हेमा मालिनी और प्रसून जोशी को मिलेगा 'इंडियन पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर' पुरस्कार

हेमा मालिनी की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने बृहस्पतिवार को घोषणा की कि दिग्गज अभिनेत्री हेमा मालिनी और गीतकार प्रसून जोशी को ''इंडियन पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर'' पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा. ठाकुर ने कहा कि फिल्म जगत की इन दोनों हस्तियों को भारत के अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) के 52वें संस्करण के दौरान इस पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा.

ठाकुर ने यहां संवाददाताओं को बताया, "गोवा में होने वाले आईएफएफआई के दौरान अभिनेत्री हेमा मालिनी और गीतकार प्रसून जोशी को इंडियन पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर पुरस्कार दिया जाएगा." केंद्रीय मंत्री यहां पीठासीन अधिकारियों के अखिल भारतीय सम्मेलन में हिस्सा लेने पहुंचे थे. उन्होंने बताया कि इस सम्मान का उद्देश्य फिल्मी शख्सियतों का सिनेमा में उनके उल्लेखनीय योगदान का जश्न मनाना है.

हेमा मालिनी मथुरा से भाजपा की लोकसभा सांसद भी हैं. वह पांच दशकों से भारतीय फिल्म उद्योग में काम कर रही हैं. उनकी कुछ उल्लेखनीय फिल्मों में ‘शोले', ‘शराफत', ‘तुम हसीन मैं जवान', ‘नया जमाना', ‘राजा जानी', ‘सीता और गीता', ‘दोस्त' और ‘बागबान' शामिल हैं.

जोशी फिलहाल केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) के अध्यक्ष हैं. उन्होंने ‘हम तुम', ‘ब्लैक', ‘रंग दे बसंती', ‘तारे जमीन पर' और ‘भाग मिल्खा भाग' जैसी कई फिल्मों के लिये गीत लिखे जो काफी हिट रहे हैं. पिछले साल वयोवृद्ध अभिनेता-निर्माता बिश्वजीत चटर्जी को ‘इंडियन पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर' पुरस्कार से सम्मानित किया गया था.

इस वीडियो को भी देखें: Dhamaka के डायरेक्टर Ram Madhvani से बातचीत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)