सनी देओल और आमिर खान में बॉक्स ऑफिस पर हुई है 3 तीन बार टक्कर, जानें किसका रहा पलड़ा भारी

सनी देओल एक्शन स्टार रहे हैं और आमिर खान को एक समय तक रोमांटिक स्टार के तौर पर जाना जाता रहा है.

सनी देओल और आमिर खान में बॉक्स ऑफिस पर हुई है 3 तीन बार टक्कर, जानें किसका रहा पलड़ा भारी

सनी देओल और आमिर खान की टक्कर

नई दिल्ली :

सनी देओल एक्शन स्टार रहे हैं और आमिर खान को एक समय तक रोमांटिक स्टार के तौर पर जाना जाता रहा है. आमिर खान की 'लगान' और सनी देओल की गदर एक प्रेम कथा' 15 जून, 2001 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. दोनों में फिल्मों में कांटे की टक्कर मानी जा रही थी, और लग रहा था कि एक फिल्म का नुकसान होगा. लेकिन दोनों ही फिल्मों ने अलग-अलग कीर्तिमान स्थापित किए, जहां सनी देओल की 19 करोड़ रुपये की बनी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 133 करोड़ रुपये की कमाई की तो आमिर खान की फिल्म ऑस्कर की रेस तक पहुंच गई. लेकिन यह पहला मौका नहीं था जब आमिर खान और सनी देओल बॉक्स ऑफिस पर टकराए थे. 


दिल बनाम घायल
सनी देओल और आमिर खान की पहली टक्कर 1990 में हुई थी. उस समय सनी देओल की एक्शन फिल्म 'घायल' रिलीज हुई थी और आमिर खान की रोमांटिक-कॉमेडी 'दिल' रिलीज हुई थी. दोनों फिल्मों को ही बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कामयाबी मिली क्योंकि जॉनर अलग होने की वजह से फिल्मों ने कई रिकॉर्ड कायम किए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


राजा हिंदुस्तानी बनाम घातक
इसके बाद आमिर खान और सनी देओल में अगली टक्कर 1996 में हुई. इस बार भी मुकाबला प्रेम कहानी और एक्शन फिल्म का था. एक तरफ जहां आमिर खान और करिश्मा कपूर की प्रेम कहानी थी तो दूसरी ओर सनी देओल का घातक बदला. इस बार भी मुकाबला कांटे का रहा और दोनों ही फिल्मों को पसंद किया गया. हालांकि दोनों फिल्मों की रिलीज में एक हफ्ते का समय रहा था. घातक पहले रिलीज हुई थी.