विज्ञापन
This Article is From Aug 20, 2023

Gadar 2 को मिलाकर इस साल इन हिंदी फिल्मों ने बचाई बॉलीवुड की इज्जत, साउथ की फिल्मों को छोड़ा पीछे

पिछले कुछ समय में बॉलीवुड और हिंदी सिनेमा पर बड़े सवाल उठने लगे थे. दर्शकों का भरोसा उठने लगा था लेकिन इस साल की शुरुआत ने पूरा सीन ही पलट दिया.

Gadar 2 को मिलाकर इस साल इन हिंदी फिल्मों ने बचाई बॉलीवुड की इज्जत, साउथ की फिल्मों को छोड़ा पीछे
पठान में शाहरुख खान
नई दिल्ली:

पिछले कुछ समय से हिंदी फिल्मों पर बड़े सवाल उठने लगे थे. आरोप लगने लगे कि हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के पास कंटेंट की कमी है और साउथ के फिल्म मेकर्स एक से बढ़कर एक धमाके कर रहे हैं. बाहुबली, बाहुबली-2, RRR, KGF जैसी फिल्मों ने इस सोच को और मजबूती दी...लेकिन साल 2023 की शुरुआत में आई पठान ने बॉलीवुड का दम साबित कर दिया. इस फिल्म ने हिंदी सिनेमा और इसके लवर्स को रिवाइव कर दिया...कुल मिलाकर पठान बॉलीवुड के साथ-साथ किंग खान का भी का एक सॉलिड कम बैक साबित हुई. पठान की तरह इस साल कई फिल्में आईं जिन्होंने हिंदी फिल्मों का झंडा बुलंद किया.

गदर 2

गदर 2 तो सबसे लेटेस्ट एग्जाम्पल है. 11 अगस्त को रिलीज हुई गदर 2 ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया और सुपरस्टार सनी देओल ने पहले ऐसी दहाड़ लगाई कि फिल्म ने 8 दिन में 300 करोड़ की कलेक्शन कर ली. इस फिल्म को लेकर क्रेज ऐसा है कि कमाई का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है. फिलहाल इसकी रफ्तार रोकना मुश्किल नजर आ रहा है.

OMG 2

अक्षय कुमार की OMG 2 को ए रेटिंग मिली. सेक्स एजुकेशन जैसे सीरियस टॉपिक पर बनी इस शानदार फिल्म को पॉजिटिव रिव्यू मिले और ए रेटिंग के बावजूद इस फिल्म ने 100 करोड़ की कलेक्शन कर ली है.

रॉकी और रानी की प्रेम कहानी

करन जौहर ने 7 साल बात बतौर डायरेक्टर वापसी की और लेकर आए एक टिपिकल बॉलीवुड रोमांटिक ड्रामा. रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड 300 करोड़ रुपये की कलेक्शन कर ली है.

तू झूठी मैं मक्कार

रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर की 'तू झूठी मैं मक्कार' भी लोगों को इंप्रेस करने में कामयाब रही. बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट की बात करें तो इस फिल्म ने 100 करोड़ रुपये की कलेक्शन की. यह फिल्म 100 करोड़ की कलेक्शन करने वाली इस साल की चौथी फिल्म रही.

सत्यप्रेम की कथा

सत्यप्रेम की कथा एक खूबसूरत लव स्टोरी लेकर आई. इसे दुनिया भी ऑडियंस का खूब प्यार मिला. 'सत्यप्रेम की कथा' के साथ कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी ने साबित कर दिया कि वो बॉक्स ऑफिस के किंग और क्वीन हैं. भूल भुलैया-2 के बाद यह कार्तिक की दूसरी फिल्म थी.

The Kerala Story

द केरल स्टोरी इस साल रिलीज हुई तीसरी फिल्म थी जिसने 100 करोड़ की कलेक्शन की. ये अदा शर्मा की पहली सक्सेसफुल फिल्म थी. इस फिल्म में हिंदू लड़कियों को जबरदस्ती मुस्लिम में कन्वर्ट करने और उनकी शादी करवाने की सच्ची घटनाओं पर बेस्ड थी. 

द कश्मीर फाइल्स

द कश्मीर फाइल्स एक और फिल्म है जो बॉक्स ऑफिस पर साउथ फिल्मों के बीच चमकने में कामयाब रही. यह 100 करोड़ क्लब में एंट्री करने वाली अनुपम खेर की पहली फिल्म थी. इस फिल्म में अपने कैरेक्टर को लेकर अनुपम खेर ने दावा किया कि पुष्कर नाथ का उनका किरदार उनके पिता को एक श्रद्धांजलि है.

जवान

आप सोच रहे होंगे जवान तो अभी रिलीज भी नहीं हुई. हम इसकी बात इसलिए कर रहे हैं क्योंकि बॉलीवुड फीवर जारी रखने में इस फिल्म का बड़ा हाथ होने वाला है. किंग खान की इस फिल्म को लेकर गजब का एक्साइटमेंट है. वो हीरो हैं या विलेन...विलेन हैं तो विलेन बने कैसे...ऐसे कई सवाल हैं जिनके जवाबों का जनता को इंतजार है.

Tiger 3

जवान के बाद सलमान खान Tiger 3 के साथ बॉक्स ऑफिस पर एंट्री लेंगे. इस फिल्म में उनके साथ कैटरीना कैफ लीड रोल में हैं. अब भाई और कैटरीना साथ हों तो एक्साइटमेंट कैसे नहीं होगी. ये फिल्म भी यकीनन इस साल की हाईएस्ट ग्रॉसर्स की लिस्ट में शामिल होगी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
राज शांडिल्य- विमल लाहोटी की 'कथावाचक फिल्म्स' का लालबागचा राजा में लॉन्च, 11 अक्टूबर को रिलीज होगी ये पहली फिल्म
Gadar 2 को मिलाकर इस साल इन हिंदी फिल्मों ने बचाई बॉलीवुड की इज्जत, साउथ की फिल्मों को छोड़ा पीछे
44 साल पुरानी इस तस्वीर में मौजूद है बॉलीवुड के तीन दिग्गज एक्टर, एक तो कहलाता है बॉलीवुड का बैडमैन
Next Article
44 साल पुरानी इस तस्वीर में मौजूद है बॉलीवुड के तीन दिग्गज एक्टर, एक तो कहलाता है बॉलीवुड का बैडमैन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com