गदर 2, जवान, ओएमजी 2 और जेलर...चारों फिल्मों में कॉमन है एक चीज, उसी ने बनाया इन्हें ब्लॉकबस्टर, आपने नोटिस किया क्या

‘जवान’, ‘जेलर’, ‘ओएमजी 2’ और ‘गदर 2’ ने बॉक्स ऑफिस इस साल की बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाने वाली फिल्में हैं. लेकिन आप जानते हैं कि इन फिल्मों में एक बात कॉमन है. आपने नोट की क्या?

गदर 2, जवान, ओएमजी 2 और जेलर...चारों फिल्मों में कॉमन है एक चीज, उसी ने बनाया इन्हें ब्लॉकबस्टर, आपने नोटिस किया क्या

जानते हैं जेलर, जवान, ओएमजी 2 और गदर 2 में क्या है कॉमन

नई दिल्ली:

इस साल बॉक्स ऑफिस पर चार फिल्मों ने खूब धमाल मचाया है. चारों ने ताबड़तोड़ कमाई की और हर किसी को पसंद भी आई. जबरदस्त एक्शन सीक्वेंस, रोमांस, कॉमेडी और देशभक्ति जैसे एलिमेंट्स ने दर्शकों के दिल में जगह बनाई चारों फिल्में ब्लॉकबस्टर साबित हुईं. हम बात कर रहे हैं इस साल की चार सुपरहिट फिल्मों ‘जवान', ‘जेलर', ‘ओएमजी 2' और ‘गदर 2' की. इन चारों फिल्में एक बात कॉमन है. अगर आपने भी चारों फिल्में देखी हैं तो क्या इसे नोटिस किया. अगर नहीं तो बता दें कि चारों ही फिल्मों की कहानी में बाप-बेटे के रिश्ते को दिखाया गया है. चलिए जानते हैं.

जेलर (Jailer): 9 अगस्त को रिलीज रजनीकांत की 'जेलर' का दुनियाभर में कलेक्शन 601.6 करोड़ रुपए का है. भारत में इस फिल्म ने 343.72 करोड़ रुपए कमाए. फिल्म में रजनीकांत अपने बेटे को सच्चाई के रास्ते पर चलने के लिए इंस्पायर कर रहे हैं. हालांकि, अचानक से उनका बेटा गायब हो जाता है और पता चलता है कि उसकी हत्या कर दी गई है. बेटे का बदला लेने पिता रजनीकांत निकल पड़ते हैं लेकिन कहानी में तब ट्विस्ट आता है, जब उन्हें बता चलता है कि बेटा जिंदा है और वो गलती कर रहा है. एक्शन से भरपूर इस फिल्म को बनाने में 200-240 करोड़ रुपए खर्च हुए हैं.

ओएमजी 2 (OMG 2): 11 अगस्त को आई ‘ओएमजी 2' में एक ऐसे पिता की कहानी दर्शकों के सामने लाई गई है जो अपने बेटे के अधिकारों की लड़ाई लड़ रहा है. फिल्म में पिता के किरदार में पकंज त्रिपाठी की एक्टिंग ने तो कमाल की है. ये फिल्म करीब 50 करोड़ रुपए में बनी है और दुनियाभर में इसका कलेक्शन 219.60 करोड़ रुपए का है. भारत में ही इस फिल्म ने 177.29 करोड़ रुपए कमाए हैं.

गदर 2 (Gadar 2): अब बात सनी देओल की फिल्म ‘गदर 2' की. 11 अगस्त को सिनेमाघरों में आई इस फिल्म ने दारा सिंह के किरदार को दोबारा से ताजा कर दिया. फिल्म की कहानी बाप और बेटे के रिश्ते को बखूबी दिखाती है. किस तरह एक पिता अपने बेटे को मुसीबत में देख दूसरे देश में जाकर जान की बाजी लगा देता है. 60 करोड़ में बनी इस फिल्म की कमाई दुनियाभर में 684 करोड़ की है. भारत में इस फिल्म ने 520 करोड़ रुपए रुपए कूट डाले हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जवान (Jawan): शाहरुख खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘जवान 2' इसी महीने 7 सितंबर को रिलीज हुई. इसकी कहानी बाप-बेटे की मजबूत बॉन्डिंग की है. अपने पिता को बेगुनाह साबित करने के लिए बेटा किस तरह करप्शन के खिलाफ लड़ता है फिल्म में बखूबी दिखाया गया है. वहीं, पिता भई बेटे लिए सबकुछ करने को तैयार है. इस फिल्म को बनाने में कुल 300 करोड़ रुपए खर्च हुए हैं. फिल्म का ओवरऑल कलेक्शन 1055 करोड़ का  है. भारत में इस फिल्म की कमाई 543.09 करोड़ रुपए है.