विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 02, 2023

सैफ अली खान से पहले ये पांच एक्टर भी बन चुके हैं लंकेश, आखिरी वाले को रावण को देखकर कांप जाते थे दर्शक

आदिपुरुष का ट्रेलर रिलीज होने के बाद फिल्म के रावण की काफी चर्चा हो रही है. फिल्म में सैफ अली खान रावण का रोल कर रहे हैं, जो काफी खूंखार लुक में दिखाई दे रहे हैं. लेकिन सैफ अली खान से पहले भी कई कलाकार पर्दे पर रावण बन काफी सुर्खियां बटोर चुके हैं.

Read Time: 3 mins
सैफ अली खान से पहले ये पांच एक्टर भी बन चुके हैं लंकेश, आखिरी वाले को रावण को देखकर कांप जाते थे दर्शक
अब तक पर्दे पर ये 5 एक्टर कर चुके हैं रावण का रोल
नई दिल्ली:

फिल्म आदिपुरुष का ट्रेलर रिलीज हो गया है. रिलीज होते ही फिल्म के ट्रेलर को दर्शकों को काफी प्यार मिल रहा है. लेकिन आदिपुरुष का ट्रेलर देखने के बाद जिसकी सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है वह रावण हैं. इस फिल्म में रावण का रोल बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान कर रहे हैं. फिल्म आदिपुरुष देखने के बाद उनकी सबसे ज्यादा तारीफ की जा रही है. लेकिन क्या आप जानते हैं सैफ अली खान से पहले भी कई कलाकार पर्दे पर रावण बन काफी सुर्खियां बटोर चुके हैं. आज हम आपको उन्हीं कलाकारों से रूबरू करवाते हैं. 


अखिलेश मिश्रा
2008 में रामानंद सागर के बेटे आनंद सागर ने भी रामायण बनाई और इसे पर्दे पर उतारा. शो में गुरमीत चौधरी और देबिना मुखर्जी राम और सीता के किरदार में थे. अभिनेता अखिलेश मिश्रा इस शो में रावण के किरदार में नजर आए थे, बड़ी-बड़ी आंखें और भारी भरकम आवाज में जब अखिलेश डायलॉग्स बोलते तो लोग सच में सिहर जाते. अखिलेश को आज भी उस किरदार के लिए जाना जाता है.

प्रेमनाथ
साल 1976 में रिलीज हुई फिल्म जय बजरंग बली में प्रेमनाथ ने रावण की भूमिका निभाई थी. इस फिल्म में दारा सिंह हनुमान के किरदार में थे, जो उनके सबसे बेहतरीन किरदारों में शामिल है. इस फिल्म में रावण बने प्रेमनाथ को भी काफी पसंद किया गया.  

आर्य बब्बर
राज बब्बर के बेटे आर्य बब्बर ने बड़े पर्दे के बाद छोटे पर्दे पर भी एंट्री की और टीवी सीरियल संकट मोचन महाबली हनुमान में रावण का किरदार निभाया. हालांकि आर्य इस रोल के लिए वो तारीफ नहीं बटोर सके, जो उनके पहले के कलाकारों को मिली थी.

कार्तिक जयराम
एकता कपूर के सीरियल 'सिया के राम' में रावण का किरदार एक्टर कार्तिक जयराम ने निभाया. कार्तिक कन्नड़ एक्टर हैं. कार्तिक को कन्नड़ बिग बॉस में भी देखा जा चुका है, साथ ही उन्होंने कई फिल्में भी की हैं.

अरविंद त्रिवेदी
रामानंद सागर ने रामायण को जब पर्दे पर दिखाया तो दर्शक हाथ जोड़ कर टीवी के सामने बैठे रहते थे. इस ऐतिहासिक सीरियल में अरविंद त्रिवेदी, रावण की भूमिका में नजर आए. इस किरदार को अरविंद ने जिस शिद्दत के साथ पर्दे पर उतारा वह काबिले तारीफ है. दर्शक अरविंद के चेहरे के अलावा रावण के किरदार की कल्पना भी नहीं कर सकते थे. 

दिशा पटानी, मौनी रॉय, सुज़ैन-अर्सलान को अंशुल गर्ग के बर्थडे पार्टी में किया गया स्पॉट

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सोनाक्षी सिन्हा की मम्मी बनना चाहती थीं एक्ट्रेस, मां ने लगा रखी थी शादी की रट फिर जिंदगी ने लिया यूटर्न
सैफ अली खान से पहले ये पांच एक्टर भी बन चुके हैं लंकेश, आखिरी वाले को रावण को देखकर कांप जाते थे दर्शक
60 साल का एक्टर, दो शादी, छह बच्चे, अब 32 साल की गर्लफ्रेंड संग तीसरी शादी करेगा ये सुपरस्टार
Next Article
60 साल का एक्टर, दो शादी, छह बच्चे, अब 32 साल की गर्लफ्रेंड संग तीसरी शादी करेगा ये सुपरस्टार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;