डाकुओं का खौफ, तालीमार डायलॉग, हर कैरेक्टर हुआ यादगार, सिर्फ 3 करोड़ में बनी इस फिल्म ने कमाए थे 35 करोड़- बता सकते हैं नाम

एक ऐसी मल्टी स्टारर फिल्म भी है जो तीन करोड़ में बनकर तैयार हो गए. जिसमें सितारे एक से बढ़ कर एक. डायलोग ऐसे कि एक बार जुंबां पर चढ़ जाएं तो भूल पाना मुश्किल.

डाकुओं का खौफ, तालीमार डायलॉग, हर कैरेक्टर हुआ यादगार, सिर्फ 3 करोड़ में बनी इस फिल्म ने कमाए थे 35 करोड़- बता सकते हैं नाम

आज भी टीवी पर जब ये फिल्म आती है तो फैंस देखने को मजबूर हो जाते हैं

नई दिल्ली:

एक मल्टी स्टारर फिल्म के बनने का बजट कितना होगा. आज की तारीख में ये सवाल हो तो जवाब शायद सौ करोड़ से भी ज्यादा में होगा. लेकिन एक ऐसी मल्टी स्टारर फिल्म भी है जो तीन करोड़ में बनकर तैयार हो गई थी. जिसमें सितारे एक से बढ़ कर एक. डायलॉग ऐसे कि एक बार जुंबां पर चढ़ जाएं तो भूल पाना मुश्किल. जिसके हर किरदार की अदायगी पर दर्शक तालियां पीट पीट कर थके नहीं. ऐसी ही एक फिल्म जो न के बराबर रकम में बनकर तैयार हुई और बॉक्स ऑफिस पर कमाई का बंपर रिकॉर्ड बना डाला.

डाकू, डायलॉग और किरदारों के लिए फेमस फिल्म

ये फिल्म है शोले, जिसमें सितारों के नाम की गिनती करें तो खत्म होने का नाम ही नहीं लेती. फिल्म में धर्मेंद्र, अमिताभ बच्चन, हेमा मालिनी,  संजीव कुमार और जया भादुड़ी जैसे दिग्गज कलाकार थे. गब्बर के रोल में अमजद खान खौफ फैला रहे थे. इतनी लंबी चौडी स्टार कास्ट के बावजूद फिल्म महज 3 करोड़ रु. में बन कर तैयार हो गई. और जब पर्दे पर आई तो एक एक कैरेक्टर और उनके डायलॉग ने ऐसी  छाप छोड़ी कि फिल्म 35 करोड़ रु. कमाने में कामयाब रही.

तीन करोड़ का बजट और 35 करोड़ की कमाई

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फिल्म की कहानी जबरदस्त मसालेदार थी. दो दोस्त, जो एक पुलिसवाले के कहने पर डाकुओं से लोहा लेने निकल पड़ते हैं. डाकू भी ऐसा दमदार जिसके नाम से ही पूरा गांव  थरथराता था. इस ड्रेमेटिक और मसालेदार प्लॉट पर डबल तड़का लगाया फिल्म के तालीमार डायलॉग्स ने जो भुलाए नहीं भूलते. चंद सेकेंड के लिए स्क्रीन पर आया किरदार तो यादगार बना ही  उसके डायलॉग और उसे बोलने का स्टाइल आज भी अमर है. फिर चाहे वो अंग्रेजों को जमाने का जेलर हो, कितने आदमी थे सवाल का जवाब देने वाला कालिया हो या फिर सूरमा भोपाली हो. हर किरदार की मौजूदगी ने फिल्म को खास बनाया और शानदार भी जिसकी वजह से फिल्म जबरदस्त कलेक्शन करने में कामयाब भी हुई.