विज्ञापन

कौन है दिलीप कुमार की दूसरी पत्नी, जिन्होंने कहा था - कोई नहीं जानता उनकी प्राइवेट लाइफ...

दिवंगत सुपरस्टार दिलीप कुमार ने पत्नी सायरा बानो के होते हुए असमा रहमान से शादी की थी, जिसके कारण उन्हें काफी ट्रोलिंग का सामना कर रहे हैं.

कौन है दिलीप कुमार की दूसरी पत्नी, जिन्होंने कहा था - कोई नहीं जानता उनकी प्राइवेट लाइफ...
दिलीप कुमार की दूसरी पत्नी कनाडा हुई थीं शिफ्ट
नई दिल्ली:

दिवंगत सुपरस्टार दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो के बारे में तो हर कोई जानता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनकी दूसरी पत्नी कौन हैं. सायरा बानो से 16 साल की शादी होते हुए सुपरस्टार ने असमा रहमान से शादी की. हालांकि यह ज्यादा साल तक नहीं टिकी क्योंकि उन्हें दिलीप कुमार के फैंस द्वारा आलोचना का सामना करना पड़ा, जिसका कारण उनके द्वारा लगाए गए आरोप हैं. वहीं जब उनके आस-पास का माहौल बहुत जहरीला हो गया तो उन्हें शोरगुल से दूर रहने के लिए कनाडा जाना पड़ा, लेकिन वहां भी उन्हें प्राइवेसी नहीं मिली, जिससे वह परेशान हो गईं.

ITMB के यूट्यूब चैनल पर 1983 में वैन्कूवर, कनाडा में हुए इंटरव्यू में असमा ने बताया कि वह वैन्कूवर शादी के टूटने के बाद गई थीं. वहीं जब उनसे उनकी लाइफ में लगातार टूट रही प्राइवेसी के बारे में तो पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह इस बारे में कुछ नहीं कर सकतीं. उन्होंने कहा, "मैं क्या करूं? मुझे भी यह पसंद नहीं है, लेकिन कोई इसके बारे में क्या कर सकता है? भारत में भी मीडिया मेरे पीछे पड़ा हुआ था और मुझे लगा कि वैंकूवर में सब कुछ ज़्यादा ठीक हो जाएगा. लेकिन मुझे लगता है कि मेरे लिए शांति नहीं है." 

आगे उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि मैं जहां भी जाती हूं, वहां प्राइवेसी नहीं होती है. मुझे यह वाकई पसंद नहीं है."  वहीं असमा से जब पूछा गया कि वह कनाडा शिफ्ट हो गईं और भारत क्यों छोड़ा तो उन्होंने बताया कि वह अपनी फैमिली के कारण शिफ्ट हुई थीं. लेकिन वह मीडिया से दूर रहना चाहती थीं. यह मीडिया के कारण हुआ, जो मुझे परेशान कर रहा है. मैं उससे बाहर निकलना चाहती थी. लेकिन ऐसा हुआ नहीं. 

असमा ने दावा किया कि 95 प्रतिशत, जो भी लिखा गया मेरे और दिलीप कुमार के बारे में वह सच नहीं था. उन्होंने कहा, लोग जो उनका मन करता है वह लिखते हैं. वह सिर्फ स्पेस भरना चाहते हैं. 95 प्रतिशत चीजें, जो मेरे बारे में लिखी गई वह झूठी थीं. बातें, जो दो लोगों के बीच हुई वह पर्सनल और प्राइवेट थी. तो कोई कैसे इनके बारे में जान सकता है. लेकिन लोगों की सोच बढ़ती गई और वह कहानियां बनाते गए. 

गौरतलब है कि दिलीप कुमार ने सायरा बानो से शादी होते हुए 1981 में असमा रहमान से शादी की थी. जबकि 1983 में दोनों अलग हो गए. जबकि एक इंटरव्यू में दिलीप कुमार ने कहा, असमा से शादी करना उनकी सबसे बड़ी गलती थी और इसके लिए वह खुद को कभी माफ नहीं कर सकते क्योंकि उन्होंने सायरा बानो को दुख पहुंचाया. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
छह साल पुरानी साउथ की ये सिंघम देखी है, ना ये पुलिसवाला ना ही गुंडा, एक किसान जिसने बॉक्स ऑफिस पर कर दी थी नोटों की बरसात
कौन है दिलीप कुमार की दूसरी पत्नी, जिन्होंने कहा था - कोई नहीं जानता उनकी प्राइवेट लाइफ...
एक्ट्रेस से सिगरेट के पैसा मांगता था निकम्मा बॉयफ्रेंड, उस वक्त खुद वेटर की नौकरी करती थी ये खूबसूरत हसीना
Next Article
एक्ट्रेस से सिगरेट के पैसा मांगता था निकम्मा बॉयफ्रेंड, उस वक्त खुद वेटर की नौकरी करती थी ये खूबसूरत हसीना
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com