विज्ञापन

अनिल कपूर डर गए, सलमान खान ने भी कहा था नो, लेकिन दिल्ली के लड़के की एक हां ने उसे बना दिया सबसे अमीर सुपरस्टार

सलमान खान और अनिल कपूर ने इस फिल्म का नो कह दिया था. लेकिन दिल्ली से आए इस लड़के ने जमीन पर बैठकर स्क्रिप्ट सुनी और डायरेक्टर को गले लगाकर फिल्म के लिए हां कहा, जानते हैं इस फिल्म और स्टार का नाम.

अनिल कपूर डर गए, सलमान खान ने भी कहा था नो, लेकिन दिल्ली के लड़के की एक हां ने उसे बना दिया सबसे अमीर सुपरस्टार
अनिल और सलमान की एक नो से दिल्ली का ये लड़का बना सुपरस्टार
नई दिल्ली:

फिल्में बनने से पहले कई तरह की मशक्कत होती है. कई बार रोल ऐसे होते हैं कि कई सितारे उनसे कन्नी काट जाते हैं. वह किसी ना किसी कारण से उस रोल को नहीं करते और फिर यह रोल किसी दूसरे सितारे के पास चला जाता है. ऐसा ही कुछ बॉलीवुड की एक बड़ी ब्लॉकबस्टर के साथ भी हुआ. जिसे बड़े-बड़े सितारों ने नो कह दिया. लेकिन दिल्ली से आए एक लड़के ने इसे हां कहां और बॉलीवुड का बादशाह बन गया. यहां हम जिक्र उस फिल्म का कर रहे हैं जिसमें हीरो का निगेटिव किरदार था और जब फिल्म रिलीज हुई तो वह विलेन होकर भी हीरो बन गया.

यहां हम बात कर रहे हैं शाहरुख खान की. शाहरुख खान ने अपने करियर में कई बेहतरीन फिल्में की है और उन्हें रोमांस किंग के नाम से भी जाना जाता हैं, लेकिन एक फिल्म के लिए उन्होंने अपनी रोमांटिक इमेज को भी किनारे कर दिया और इस फिल्म से वह इंडस्ट्री के बाजीगर बन गए. हम बात कर रहे हैं 1993 में रिलीज हुई फिल्म बाजीगर की, जिसमें शाहरुख के साथ काजोल और शिल्पा शेट्टी ने आइकॉनिक भूमिका निभाई थी. क्या आप जानते हैं बाजीगर के लिए शाहरुख नहीं बल्कि किसी दूसरे स्टार को अप्रोच किया गया था और उनके फिल्म ठुकराने के बाद शाहरुख को यह फिल्म मिली थीं.

अब्बास मस्तान ने बताया बाजीगर का किस्सा

इंस्टाग्राम पर बाजीगर फिल्म के डायरेक्टर अब्बास मस्तान का एक पुराना वीडियो शेयर किया गया है. इस वीडियो में उन्होंने बताया है कि बाजीगर के लिए कैसे उन्होंने शाहरुख खान को साइन किया. यह फिल्म पहले अनिल कपूर को ऑफर की गई थी. लेकिन फिल्म की स्टोरी और निगेटिव किरदार उन्हें पसंद नहीं आया, जिसके चलते उन्होंने फिल्म को करने से मना कर दिया. इसके बाद सलमान खान के पास वो यह फिल्म का ऑफर लेकर पहुंचे, लेकिन उस समय सलमान राजश्री की फिल्में कर रहे थे, इसलिए उन्होंने इस फिल्म को करने से मना कर दिया. जब शाहरुख के पास वह इस फिल्म की स्क्रिप्ट लेकर पहुंचे, तो शाहरुख ने जमीन पर बैठकर पूरी स्क्रिप्ट सुनी और उसके बाद अब्बास मस्तान को गले लगा कर इस फिल्म को करने के लिए हामी भरी, फिर यह फिल्म शाहरुख के करियर की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक बनीं.

इस तरह शाहरुख बने बॉलीवुड के बादशाह

दो बड़े स्टार्स को बाजीगर फिल्म अप्रोच करने के बाद जब शाहरुख को यह फिल्म मिली, तो उन्होंने इसे एक चैलेंज के रूप में स्वीकार किया और इस फिल्म में बेहतरीन एक्टिंग की. एक इंटरव्यू के दौरान शाहरुख खान ने बताया था कि जब सभी एक्टर इस फिल्म के लिए मना कर रहे थे, मैंने बाजीगर फिल्म के रोल के लिए हां कहा, क्योंकि मुझे लगा कि मैं हीरो बनने के लायक नहीं दिखता, तो क्यों ना मैं विलेन बन जाऊं. इस फिल्म से शाहरुख खान की स्टारडम रातों-रात बढ़ गई और इसके बाद उन्होंने करण अर्जुन फिल्म की, जिससे उन्हें खूब पॉपुलैरिटी मिली. इसके बाद डुप्लीकेट, कल हो ना हो, देवदास, अशोका, ओम शांति ओम, चेन्नई एक्सप्रेस, माय नेम इस खान जैसी सैकड़ों बेहतरीन फिल्में किंग खान कर चुके हैं. 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
फेमस एक्टर बना किसान तो चढ़ा 2 करोड़ का कर्ज, मुश्किल समय में नहीं दिया दोस्तों ने साथ तो बेटे के स्कूल के बाहर बेचनी पड़ी सब्जी
अनिल कपूर डर गए, सलमान खान ने भी कहा था नो, लेकिन दिल्ली के लड़के की एक हां ने उसे बना दिया सबसे अमीर सुपरस्टार
इब्राहिम अली खान नहीं लेते पिता सैफ अली खान से करियर पर राय, देवरा एक्टर बोले- उम्मीद है कि किसी दिन हम...
Next Article
इब्राहिम अली खान नहीं लेते पिता सैफ अली खान से करियर पर राय, देवरा एक्टर बोले- उम्मीद है कि किसी दिन हम...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com