Coolie No 1 Review: डेविड धवन, सारा अली खान और वरुण धवन की याद न रखने लायक फिल्म है 'कुली नंबर 1'

Coolie No 1 Review: हर फिल्म का अपना दौर होता है और हर कहानी का अपना समय. अगर 25 साल पुरानी कहानी को आप आज भी उसी रंग, ढंग और अंदाज में पेश करेंगे तो क्या होगा?

Coolie No 1 Review: डेविड धवन, सारा अली खान और वरुण धवन की याद न रखने लायक फिल्म है 'कुली नंबर 1'

Coolie No 1 Review: जानें कैसी है वरुण धवन और सारा अली खान की फिल्म

नई दिल्ली:

Coolie No 1 Review: हर फिल्म का अपना दौर होता है और हर कहानी का अपना समय. अगर 25 साल पुरानी कहानी को आप आज भी उसी रंग, ढंग और अंदाज में पेश करेंगे तो क्या होगा? बिल्कुल कुछ वैसा ही होगा जैसा वरुण धवन (Varun Dhawan) और सारा अली खान (Sara Ali Khan) की फिल्म के साथ हुआ. डेविड धवन (David Dhawan) को अपनी पुरानी कहानियों से प्रेम है, और वह एक के बाद एक उन्हीं का रीमेक बना रहे हैं. पहले 'जुड़वां' का रीमेक बनाया तो अब वह 'कुली नंबर 1 (Coolie No. 1)' का रीमेक लाए. लेकिन वरुण धवन को गोविंदा (Govinda) बनाने और गोविंदा-करिश्मा कपूर के दौर को दोबारा जिंदा करने की उनकी कोशिश पूरी तरह से नाकाम रहती है. इस तरह वह एक कल्ट फिल्म के साथ एक बुरी याद जोड़ने में कामयाब रहते हैं. 

डेविड धवन की 'कुली नंबर 1 (Coolie No.1)' की कहानी राजू की है. जो रेलवे स्टेशन पर कुली है. एक दिन शादी के एजेंट जयकिशन की रोजारियो बेइज्जती कर देता है और वह बदला लेने की ठानता है. वह रोजारियो के अमीर दामाद की चाहत से प्रतिशोध लेने की सोचता है. इसके लिए वह कुली राजू का इस्तेमाल करता है. इस तरह गोविंदा की फिल्म, उस जैसे ही डायलॉग और पूरा माहौल क्रिएट करने की कोशिश की जाती है.

यह समझ नहीं आता कि गोविंदा की फिल्म है तो पापा डेविड धवन वरुण से गोविंदा जैसी एक्टिंग क्यों करवा रहे थे. इस चक्कर में वरुण धवन (Varun Dhawan) पूरी तरह चूक जाते हैं, न तो वह गोविंदा बन पाते हैं और न ही वरुण रह पाते हैं. वहीं सारा अली खान (Sara Ali Khan) एक्टिंग के मामले में पूरी तरह से कमजोर नजर आती हैं. फिल्म में वह सिर्फ ग्लैमर फैक्टर से जुड़ी हैं, बिल्कुल 1995 के दौर की फिल्म की तरह. फिल्म में परेश रावल, जावेद जाफरी और राजपाल यादव भी हैं. फिल्म कतई हंसाती नहीं है और सोचने पर मजबूर करती है कि आखिर इस तरह की फिल्म बनाना क्या मजबूरी थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रेटिंगः 1/5
डायरेक्टरः डेविड धवन
कलाकारः वरुण धवन, सारा अली खान और परेश रावल