Celebs Deaths 2022: लता दीदी से लेकर राजू श्रीवास्तव छोड़ गए दुनिया, साल 2022 में इन सेलेब्स के निधन ने खूब रुलाया

Celebs Deaths 2022: साल 2022 में कुछ ऐसे लोग हमें छोड़कर चले गए, जिन्हें कभी भुलाया नहीं जा सकता.

Celebs Deaths 2022: लता दीदी से लेकर राजू श्रीवास्तव छोड़ गए दुनिया, साल 2022 में इन सेलेब्स के निधन ने खूब रुलाया

2022 में इन मशहूर सितारों का हुआ निधन

नई दिल्ली :

Celebs Deaths 2022: साल 2022 बॉलीवुड के लिए गमगीन रहा. इस साल भारतीय संगीत की लेजेंड लता मंगेशकर और पंडित बिरजू महाराज जैसे कलाकारों ने दुनिया को अलविदा कह दिया. संगीत के सेवक और खूबसूरत संगीत से सभी को मंत्रमुग्ध कर देने वाले ये कलाकार सभी की आंखें नम कर गए. वहीं हंसा-हंसा कर लोटपोट कर देने वाले कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की असमय मौत ने सभी को चौंका दिया. बॉलीवुड के ऐसे कई सितारे इस साल हम सभी से हमेशा के लिए दूर चले गए.

लता मंगेशकर

‘क्वीन ऑफ़ मेलोडी' और ‘नाइटिंगेल ऑफ़ इंडिया' के नाम से मशहूर लता मंगेशकर का 6 फरवरी, 2022 को 92 साल की आयु में मल्टीपल ऑर्गन डिसफंक्शन सिंड्रोम से निधन हो गया. लता मंगेशकर का जाना भारतीय सिनेमा जगत के लिए एक अपूर्णीय क्षति थी.

बप्पी लहरी

बप्पी अपरेश लाहिड़ी, जिन्हें लोग बप्पी दा के नाम से बेहतर जानते थे, बेहद प्रसिद्ध गायकों और संगीतकारों में शुमार थे. 15 फरवरी, 2022 को मुंबई में ऑब्सट्रक्टिव स्लीप एपनिया से बप्पी दा का निधन हो गया. संगीत के साथ ही बप्पी दा राजनीति में भी हाथ आजमा चुके थे.

राजू श्रीवास्तव

सभी को हंसाने वाले मशहूर कॉमेडियन सत्य प्रकाश श्रीवास्तव यानी राजू श्रीवास्तव जाते-जाते सभी को रुला गए. जिम में वर्कआउट करते हुए राजू को दिल का दौरा पड़ा और कई दिनों तक जिंदगी से लड़ते हुए आखिरकार 21 सितंबर 2022 को उन्होंने दम तोड़ दिया.

पंडित बिरजू महाराज

कथक नर्तक, संगीतकार और गायक पंडित बिरजू महाराज का निधन इस साल जनवरी में हुआ था. 16 जनवरी 2022 को, अपने 85वें जन्मदिन से ठीक एक महीने पहले, अपने दिल्ली स्थित घर में दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया.

के.के

केके के नाम से मशहूर सिंगर कृष्णकुमार कुन्नत अपनी खूबसूरत आवाज के लिए जाने जाते थे. हिंदी के साथ ही तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम, मराठी, ओडिया, बंगाली, असमिया और गुजराती में गाना गाने वाले केके का एक लाइव संगीत कार्यक्रम के दौरान निधन हो गया. परफॉर्मेंस के दौरान वह अस्वस्थ महसूस कर रहे थे और फिर दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हो गई.

सिद्धू मूसे वाला

शुभदीप सिंह सिद्धू, जिन्हें सिद्धू मूसेवाला के नाम से भी जाना जाता है, संगीतकार, रैपर, गीतकार और अभिनेता भी थे. 29 मई, 2022 को मानसा जिले के जवाहरके गांव में अज्ञात हमलावरों ने मूसेवाला की कार में गोली मार कर हत्या कर दी थी.

संध्या मुखर्जी

गीताश्री संध्या मुखर्जी भारत की एक बांग्ला पार्श्व गायिका और गिटारवादक थीं. 1970 में उन्हें जय जयंती और निशि पद्मा फिल्मों में उनके प्रदर्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ महिला पार्श्व गायिका के राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से सम्मानित किया गया. संध्या मुखर्जी को 27 जनवरी को सांस फूलने की समस्या के साथ एसएसकेएम अस्पताल ले जाया गया. 15 फरवरी की सुबह उन्हें कार्डियक अरेस्ट हुआ और शाम 7.30 बजे उनका निधन हो गया.

पंडित शिवकुमार शर्मा

पंडित शिवकुमार शर्मा एक संतूर वादक और भारतीय शास्त्रीय संगीतकार थे. शर्मा का 10 मई, 2022 को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. जब उनकी मृत्यु हुई तब वह 84 वर्ष के थे. वह कुछ महीनों से किडनी की खराबी से पीड़ित थे और नियमित रूप से डायलिसिस पर थे.

साइरस मिस्त्री

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

साइरस मिस्त्री ने 2012 से 2016 तक टाटा समूह के अध्यक्ष के रूप में काम किया. वह इस ग्रुप के छठे अध्यक्ष थे. 4 सितंबर, 2022 को अहमदाबाद-मुंबई राजमार्ग पर एक कार एक्सीडेंट में उनकी मृत्यु हो गई.

Featured Video Of The Day

दूसरे टी 20 मैच में टीम हार्दिक पांड्या पर रहेगा दबाव, क्या सीरीज जीत पाएगी टीम इंडिया?