बिपाशा बसु की 'राज' ने कैसे बदली थी भारतीय सिनेमा में हॉरर फिल्म के जॉनर की परिभाषा

Bipasha Basu Birthday Special: बिपाशा बसु की हॉरर फिल्म 'राज' को काफी पसंद किया जाता है. दो दशक पहले रिलीज हुई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कहर मचा डाला था.

बिपाशा बसु की 'राज' ने कैसे बदली थी भारतीय सिनेमा में हॉरर फिल्म के जॉनर की परिभाषा

Bipasha Basu आज अपना 45वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही है.

Bipasha Basu Birthday: हुस्‍न की मलिका बिपाशा बसु (Bipasha Basu) हॉरर फिल्म 'राज' (Raaz) के जरिए फैंस के दिलों में अपनी खास जगह बनाई. इतना ही नहीं बिपाशा के इस फिल्म ने भारतीय सिनेमा जगत में हॉरर फिल्म के जॉनर की परिभाषा ही बदल दी. बता दें कि हुस्‍न की मलिका बिपाशा बसु 7 जनवरी, 2024 को अपना 45वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही है.  ऐसे में आज जानते हैं कि 21 साल पहले रिलीज हुई हॉरर फिल्म 'राज' के बारें में, जिसे बड़े पर्दे पर देख दर्शकों की रूह कांप गई थी.

हॉरर फिल्म से मिली बिपाशा बसु को असली पहचान

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार के साथ साल 2001 में फिल्म 'अजनबी' से बॉलीवुड में कदम रखने वाली बिपाशा बसु को असली पहचान विक्रम भट्ट की हॉरर फिल्म 'राज' से मिली. इस फिल्म के जरिए बिपाशा ने अपनी बेहतरीन अदाकारी की छाप सिनेमा जगत में छोड़ी थी. बिपाशा बसु की ये फिल्म आज भी एक्ट्रेस के करियर की सबसे बेहतरीन फिल्मों में शुमार है. इतना ही 'राज' साल 2002 की सबसे बेहतरीन फिल्मों की लिस्ट में भी दूसरे नंबर पर है. दरअसल, पहले स्थान पर शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय और माधुरी दीक्षित स्टारर फिल्म देवदास रहा था. बता दें कि 5.25 करोड़ रुपये की लागत से बनी ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 36.37 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था. वहीं फिल्म में बिपाशा बसु के अलावा इस फिल्म में एक्टर डिनो मोरिया ने भी कमाल का अभिनय किया.

थिएटर्स के बाहर उमड़ पड़ी थी भीड़

जब ये फिल्म रिलीज हुई तो बॉक्स ऑफिस पर छा गई थी. थिएटर्स के बाहर फिल्म देखने वालों की भीड़ उमड़ पड़ी थी. मेकर्स ने इस फिल्म को पर्दे पर इस तरह उतारा था कि देखने वालों की रूह कांप गई थी. बिपाशा बसु और डिनो मोरिया की फिल्म 'राज' का निर्देशन मशहूर डायरेक्टर विक्रम भट्ट ने किया था. इसके प्रोड्यूसर भी विक्रम भट्ट ही थे. वहीं महेश भट्ट द्वारा ये फिल्म लिखा गया था. 

ये भी पढ़े: फिल्मी दुनिया से ज्यादा चर्चा में रही इस एक्ट्रेस की लव लाइफ, 6 एक्टर्स को किया डेट, एक के साथ 9 साल तक रहा लिव-इन-रिलेशनशिप

काफी शानदार रहे राज के गाने 

रौंगटे खड़े कर देने वाली फिल्म की स्टोरी के अलावा बिपाशा बसु की 'राज' के गाने भी काफी शानदार रहे. इस फिल्म के गानों को आज भी फैंस सुनना काफी पसंद करते हैं. फिर चाहें वो 'इतना मैं चाहूं तुझे', 'जो भी कसमें खाई थी', 'तुम अगर सामने'  जैसे बेहतरीन गाने क्यों न हो.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़े: प्रियंका चोपड़ा ने शेयर कीं 10 अनदेखी तस्वीरें और वीडियो, आखिरी फोटो में निक जोनस और मालती को देख फैंस बोले- सबसे क्यूट