पापा ने बनाई 'भूल भुलैया' और 'हेरा फेरी', साउथ में बेटी बनी टॉप एक्ट्रेस- पहचाना क्या

पापा ने बनाई हेरा फेरी और भूल भुलैया जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में डायरेक्ट की हैं. लेकिन बेटी ने साउथ में एक के बाद एक कई शानदार फिल्में दी हैं. बता सकते हैं नाम.

पापा ने बनाई 'भूल भुलैया' और 'हेरा फेरी', साउथ में बेटी बनी टॉप एक्ट्रेस- पहचाना क्या

क्या बता सकते हैं इस एक्ट्रेस का नाम

नई दिल्ली:

जब भी साउथ और बॉलीवुड फिल्मों के मशहूर फिल्म मेकर्स की बात होती है तो 'भूल भुलैया' बनाने वाले सुपरहिट निर्देशक प्रियदर्शन का जिक्र जरूर होता है. 'हेरा फेरी' और 'भूल भुलैया' जैसी जबरदस्त फिल्में बनाकर बॉलीवुड में हिट हुए प्रियदर्शन साउथ में भी शानदार फिल्में बना चुके हैं. लेकिन आज यहां बात प्रियदर्शन की नहीं बल्कि साउथ इंडस्ट्री की उस टॉप एक्ट्रेस की हो रही है जिनका प्रियदर्शन से गहरा ताल्लुक है. अगर आप नहीं पहचान पा रहे हैं तो आपको बता दें कि हम बात कर रहे हैं प्रियदर्शन की बेटी और बेहद खूबसूरत और टैलेंटेड एक्ट्रेस कल्याणी प्रियदर्शन की. कल्याणी साउथ में अपनी एक्टिंग से एक नया मुकाम हासिल कर चुकी हैं. वो ना सिर्फ तमिल बल्कि तेलुगु और मलयाली फिल्मों में भी अपना जलवा दिखा चुकी हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

कल्याणी का जन्म 5 अप्रैल 1993 को चेन्नई में हुआ. कल्याणी ने शुरूआती पढ़ाई चेन्नई में ही की और हायर एजुकेशन के लिए वो सिंगापुर चली गईं. सिंगापुर से आने के बाद वो थिएटर ग्रुप्स में काम करने लगीं. कल्याणी ने अपने एक्टिंग करियर से पहले विदेशों में कई मशहूर थिएटर ग्रुप्स में काम किया है. अपनी पढ़ाई के बाद जब करियर की बात आई तो कल्याणी ने अपने बूते पर करियर बनाने की ठानी और उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में प्रोडक्शन डिजाइनर के तौर पर काम करते हुए शुरूआत की.

Latest and Breaking News on NDTV

एक्टिंग करियर की बात करें तो कल्याणी की पहली फिल्म 2017 में आई जिसका नाम था हैलो. एक्टिंग के साथ साथ कल्याणी ने मॉडलिंग और विज्ञापनों के क्षेत्र में भी अच्छा खासा नाम कमाया है. 2019 में कल्याणी की तेलगु फिल्म हीरो भी काफी ज्यादा पसंद की गई. इसके बाद उनके करियर की गाड़ी चल निकली और उन्होंने तमिल, तेलुगु और मलयाली फिल्मों में सफलता के झंडे गाड़ दिए.

Latest and Breaking News on NDTV
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पिता के नक्शेकदम पर चलते हुए कल्याणी ने साउथ में सफलता हासिल करने के बाद बॉलीवुड की तरफ कदम बढ़ाया है. हालांकि अभी आधिकारिक रूप से कुछ  कहा नहीं गया है लेकिन खबरें हैं कि कल्याणी जल्द ही हिंदी फिल्म साइन कर सकती है. हालांकि अपने डेब्यू से पहले ही कल्याणी बॉलीवुड से जुड़ गई थीं. आपको ऋतिक रोशन की फिल्म कृष 2 याद है. ये फिल्म 2013 में आई थी और कल्याणी ने इस फिल्म में प्रोडक्शन डिजाइन असिस्टेंट के रूप में काम किया था.