विज्ञापन

7300 करोड़ का मालिक है ये बच्चा, बिना किसी गॉडफादर बन गया सुपरस्टार, छूट जाएंगे पसीने पर पहचान नहीं पाएंगे

फोटो में दिख रहे इस बच्चे ने बॉलीवुड में बिना किसी सपोर्ट या गॉडफादर अपनी पहचान बनाई है. आज इनका नाम सबसे अमीर एक्टर्स की लिस्ट में भी शामिल हो गया है.

7300 करोड़ का मालिक है ये बच्चा, बिना किसी गॉडफादर बन गया सुपरस्टार, छूट जाएंगे पसीने पर पहचान नहीं पाएंगे
ये क्यूट सा बच्चा है आज बॉलीवुड का किंग
नई दिल्ली:

बॉलीवुड की चमक-दमक कई लोगों को लुभाती है. हर रोज हजारों आंखें पर्दे पर छाने के सुनहरे सपने देखती है, लेकिन हर किसी को कामयाबी नहीं मिल पाती. ऊंचे मुकाम पर पहुंचने के लिए लक के साथ हुनर और कड़ी मेहनत की जरूरत होती है. ऐसे ही लोग सफलता की ऊंचाइयों पर पहुंच पाते हैं. तस्वीर में नजर आ रहा यह छोटा सा बच्चा आज बॉलीवुड पर राज करने वाले टॉप एक्टर्स में से एक है. हालांकि, इस एक्टर के लिए टॉप पोजीशन हासिल करना इतना आसान नहीं था.  

बचपन में ही सिर से मां-बाप का साया हट गया. जवानी में काम के लिए धक्के खाने पड़े. टीवी से लेकर फिल्म इंडस्ट्री में कदम जमाने के लिए जी तोड़ मेहनत की. इस बच्चे ने कड़ी मेहनत से किस्मत ऐसे पलट दी कि आज ये 7300 करोड़ की संपत्ति और दो तगड़े कारोबार की बदौलत बॉलीवुड के सबसे अमीर एक्टर में शामिल है. अगर अब तक आप नहीं पहचान पाए तो हम आपको कुछ और हिंट दे रहे हैं, जिसके बाद आप एक झटके में ही तस्वीर में आ रहे इस नन्हे सितारे को पहचान जाएंगे. तस्वीर में नजर आ रहा यह छोटा बच्चा कोई और नहीं बल्कि किंग ऑफ रोमांस हैं. सही समझ रहे हैं आप यह तस्वीर शाहरुख खान की है.

टीवी से करियर की शुरुआत

बॉलीवुड पर राज करने वाले बादशाह को तो हर कोई जानता है, लेकिन इस मुकाम पर पहुंचने के लिए उन्होंने बहुत कड़ी मेहनत की है. बिना किसी गॉडफादर के उन्होंने इंडस्ट्री में कदम जमाया और आज बॉलीवुड पर राज करते हैं. उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत टीवी से की थी. फौजी, सर्कस और दिल दरिया जैसे टीवी शोज के बाद शाहरुख ने 1192 में दीवाना फिल्म से डेब्यू किया था, जिसके लिए उन्हें बेस्ट डेब्यू एक्टर का अवॉर्ड भी मिला था. एक्टिंग और अपने खास अंदाज से लाखों दिलों पर राज करने वाले किंग खान ने पिछले साल जवान, डंकी और पठान जैसी एक से बढ़ कर एक सुपरहिट फिल्में दी है.

7300 करोड़ की संपत्ति

शाहरुख खान ने हाल ही में हुरुन इंडिया रिच लिस्ट 2024 में जगह बनाई है. इस लिस्ट में टॉप स्पॉट हासिल करने वाले अडानी और अंबानी के साथ किंग खान की भी एंट्री हुई है. बॉलीवुड सितारों के बीच शाहरुख ने इस लिस्ट में पहला स्पॉट हासिल किया है. इस उपलब्धि के पीछे एक्टर के दो बड़े कारोबार का हाथ है. शाहरुख को इस मुकाम तक पहुंचाने में उनके प्रोडक्शन हाउस रेड चिलीज एंटरटेनमेंट और आईपीएल फ्रैंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स का बड़ा हाथ है.

ये भी पढ़ें: शाहरुख खान ने नेटवर्थ के मामले में मारी बाजी, पहले एक्टर के रुप में हुरुन इंडिया की 2024 के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में बनाई जगह


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बॉबी देओल को ऑफर हुई थी शाहिद-करीना की जब वी मेट, इस वजह से हाथ से निकली ये सुपरहिट फिल्म
7300 करोड़ का मालिक है ये बच्चा, बिना किसी गॉडफादर बन गया सुपरस्टार, छूट जाएंगे पसीने पर पहचान नहीं पाएंगे
खुदकुशी या हादसा, Malaika Arora के पिता की 7 वें फ्लोर से गिरकर कैसे हुई मौत
Next Article
खुदकुशी या हादसा, Malaika Arora के पिता की 7 वें फ्लोर से गिरकर कैसे हुई मौत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com