Bawaal Review: 'बवाल' बोले तो पूरी 'मुसीबत' है वरुण धवन और जाह्नवी कपूर की फिल्म- पढ़ें मूवी रिव्यू

Bawaal Review: वरुण धवन और जाह्नवी कपूर की बवाल ओटीटी पर रिलीज हो गई है. अमेजॉन प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई फिल्म का पढ़ें रिव्यू.

Bawaal Review: 'बवाल' बोले तो पूरी 'मुसीबत' है वरुण धवन और जाह्नवी कपूर की फिल्म- पढ़ें मूवी रिव्यू

जानें कैसी है वरुण धवन और जाह्नवी कपूर की 'बवाल'

नई दिल्ली:

नितेश तिवारी ने दंगल और छिछोरो जैसी फिल्में बनाईं. उनका फिल्मों में हमेशा मनोरंजन के साथ संदेश भी रहा है और वह संदेश गहरे तक असर भी करता है. इस बार नितेश तिवारी ने वरुण धवन और जाह्नवी कपूर के साथ बवाल को बनाया. फिल्म को जैसे ही ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजॉन प्राइम वीडियो पर रिलीज करने का ऐलान किया गया, तभी इशारा मिल गया कि कहीं कुछ तो गड़बड़ है. ऐसा डायरेक्टर जिसकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कमाई के कीर्तिमान बनाती हैं, आखिर वह फिल्म को सिनेमाघरों में रिलीज न करके ओटीटी पर रिलीज करने को क्यों मजबूर हो रहा है. फिर जब बवाल को देखा तो पूरा माजरा समझ आ गया. 

बवाल की कहानी
बवाल की कहानी अज्जू यानी वरुण धवन की है. वह झूठा है और अपनी झूठी शान में जीता है. हर जगह उसकी गप्पें लोगों पर हावी है. वह स्कूल में इतिहास का टीचर है और असली जिंदगी में चीटर. फिर एक दिन जाह्नवी कपूर से उसकी शादी हो जाती है. लेकिन शादी के दिन वरुण धवन को पता चलता है कि उसकी पत्नी को मिरगी के दौरे पड़ते हैं और वह उससे दूरी बना लेता है. लेकिन एक दिन स्कूल में कुछ ऐसा होता है कि उसे सस्पेंड कर दिया जाता है. फिर वह अपनी इमेज चमकाने के लिए यूरोप जाकर दूसरे विश्व युद्ध को पढ़ाने का कॉन्सेप्ट देता है. इस तरह फिल्म आगे बढ़ती है. बेशक नितेश तिवारी एक अच्छा कॉन्सेप्ट लेकर आए थे, लेकिन उसको परदे पर वह कतई सही से इम्पिलमेंट नहीं कर सके. कहानी से लेकर डायरेक्शन तक के मोर्चे पर कहीं ऐसा एहसास ही नहीं होता है कि यह फिल्म नितेश तिवारी की है. 

बवाल में एक्टिंग
बवाल में एक्टिंग की बात करें तो यह पूरी तरह से निराश करती है. वरुण धवन इस कैरेक्टर के लिए कतई सही चॉयस नहीं थे. वह अपने कैरेक्टर की गहराई में उतर नहीं पाते हैं और चेहरे पर एक्सप्रेशन कई मौकों पर तो पूरी तरह से नदारद रहते हैं. अगर बात जाह्नवी कपूर की करें तो वह एक्टिंग के मामले में अभी कोसों दूर है. उनकी डबिंग भी बहुत अच्छी नहीं है और आवाज में एक ही तरह के एकसप्रेशन रहते हैं. 

बवाल वर्डिक्ट
बवाल एक नए कॉन्सेप्ट के साथ आई थी. डायरेक्टर भी बड़े थे और सितारे भी नामी थे. लेकिन फिल्म के खराब ट्रीटमेंट, कमजोर डायरेक्शन, बिखरी हुई एक्टिंग ने बवाल को मुसीबत बनाकर रख दिया. इस तरह नितेश तिवारी की यह फिल्म हर मोर्चे पर निराश ही करती है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रेटिंग: 1.5/5
डायरेक्टर: नितेश तिवारी
एक्टर: वरुण धवन, जाह्नवी कपूर, मनोज पाहवा और मुकेश तिवारी
ओटीटी: अमेजॉन प्राइम वीडियो