बॉलीवुड में यूपी वालों ने चलाया हमेशा जादू, सदी के महानायक अमिताभ बच्चन सहित ये सितारे मचा चुके हैं धमाल

बॉलीवुड की फिल्में देश ही नहीं दुनिया भर में पसंद की जाती हैं. बॉलीवुड में देश के हर कोने से आए सितारों ने अपना नाम बनाया है.

बॉलीवुड में यूपी वालों ने चलाया हमेशा जादू, सदी के महानायक अमिताभ बच्चन सहित ये सितारे मचा चुके हैं धमाल

बॉलीवुड में यूपी वालों ने चलाया हमेशा जादू

नई दिल्ली:

बॉलीवुड की फिल्में देश ही नहीं दुनिया भर में पसंद की जाती हैं. बॉलीवुड में देश के हर कोने से आए सितारों ने अपना नाम बनाया है. उत्तर प्रदेश यानी यूपी की बात हो तो यहां से कई एक ऐसे सितारे उभरे जिन्होंने दुनिया भर में खूब नाम कमाया और आज ग्लोबल स्टार के रूप में पहचान बना चुके हैं. आइए यूपी से जुड़े बॉलीवुड सितारों की लिस्ट पर नजर डालते हैं.

अमिताभ बच्चन

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद से आते हैं. गंगा किनारे से आए इस अभिनेता ने पहले करियर के शुरुआती दौर में एंग्री यंग मैन के तौर पर अपनी पहचान बनाई. आज अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के सबसे सफल अभिनेताओं में शामिल हैं, जिनकी फिल्में देश ही नहीं दुनिया भर में पसंद की जाती हैं.

प्रियंका चोपड़ा

उत्तर प्रदेश के बरेली से जुड़ी एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा आज एक ग्लोबल स्टार के तौर पर खुद को स्थापित कर चुकी हैं. बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक प्रियंका के नाम का डंका बज रहा है. अमेरिकी सिंगर निक जोनस से शादी कर फिलहाल वह लॉस एंजेलिस में रह रही हैं.

जिम्मी शेरगिल

एक्टर जिम्मी शेरगिल ने बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई है. निगेटिव रोल्स में भी जिम्मी को काफी पसंद किया गया. जिम्मी का जन्म उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में हुआ था. जिम्मी एक्टर तो हैं ही वह फिल्में डायरेक्ट भी करते हैं.

राजपाल यादव

बॉलीवुड के मशहूर कॉमेडी स्टार राजपाल यादव अपनी कमाल की कॉमेडी टाइमिंग और सधे हुए अभिनय के लिए जाने जाते हैं. मार्च 1971 में उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में जन्मे राजपाल ने साल 1999 में आई फिल्म ‘दिल क्या करे' से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की और फिर कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा.

सौरभ शुक्‍ला

थियेटर से फिल्मों में आए दिग्गज कलाकार सौरभ शुक्ला किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. सत्‍या, बर्फी, जॉली एलएलबी, पागलपंती, किक और पीके जैसी फिल्मों में कमाल का अभिनय कर चुके सौरभ टीवी का भी जाना माना चेहरा हैं. सौरभ भी यूपी के गोरखपुर से आते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com