बिग बी के साथ होगा कुछ बुरा इस एक्ट्रेस को चल गया था पहले ही पता, अगले ही दिन जिंदगी और मौत से लड़ते दिखे थे अमिताभ बच्चन

स्मिता पाटिल का ऐसा ही एक वाक्या बिग बी यानी कि अमिताभ बच्चन के साथ भी जुड़ा है. जिसे याद कर शायद अमिताभ बच्चन आज भी चौंक जाते होंगे और शायद उस रात भी चौंके होंगे जब देर रात करीब 2 बजे उनके पास फोन पहुंचा था.

बिग बी के साथ होगा कुछ बुरा इस एक्ट्रेस को चल गया था पहले ही पता, अगले ही दिन जिंदगी और मौत से लड़ते दिखे थे अमिताभ बच्चन

स्मिता पाटिल ने अमिताभ बच्चन को लेकर देखा था एक सपना

नई दिल्ली:

स्मिता पाटिल ने अमिताभ बच्चन के साथ कुछ यादगार फिल्मों में काम किया है. जिसमें शक्ति जैसी दमदार स्टोरी और उम्दा एक्टिंग वाली फिल्म शामिल है तो नमक हलाल जैसी मसाला और मास एंटरटेनिंग फिल्म भी शामिल है. स्मिता पाटिल के करियर से लेकर जिंदगी तक का सफर बहुत छोटा रहा. लेकिन इस दरम्यान स्मिता पाटिल के रिश्ते अपने को स्टार्स के साथ बहुत बेहतर और जज्बाती रहे. स्मिता पाटिल का ऐसा ही एक वाक्या बिग बी यानी कि अमिताभ बच्चन के साथ भी जुड़ा है. जिसे याद कर शायद अमिताभ बच्चन आज भी चौंक जाते होंगे और शायद उस रात भी चौंके होंगे जब देर रात करीब 2 बजे उनके पास फोन पहुंचा था.

क्या स्मिता पाटिल को हो गया था अहसास?

ये बात उन दिनों की है जब अमिताभ बच्चन कुली फिल्म की शूटिंग कर रहे थे. हालांकि इस फिल्म में स्मिता पाटिल नहीं थीं लेकिन उनसे जुड़ा किस्सा अमिताभ बच्चन आज तक नहीं भूले हैं. एक इंटरव्यू में उन्होंने खुद बताया था कि वो कुली फिल्म की शूटिंग के सिलसिले में बेंगलुरु में थे. ये बात साल 1982 की है. तब एक दिन अचानक देर रात 2 बजे उनके होटल के रूम के फोन की घंटी घनघनाई. रिसेप्शनिस्ट ने बताया कि स्मिता पाटिल का फोन है. वैसे तो रात के उस वक्त अमिताभ बच्चन को स्मिता पाटिल का फोन आने से हैरानी तो हुई लेकिन उन्होंने बात जरूर की. ये सोच कर की कुछ अर्जेंट वजह हो सकती है. दूसरी तरफ से स्मिता पाटिल ने बताया कि उन्होंने अमिताभ बच्चन के बारे में बुरा सपना देखा है. इसलिए फोन किया.

कुली फिल्म में हुआ था जानलेवा हादसा

उस वक्त तो स्मिता पाटिल और अमिताभ बच्चन दोनों ने इसे बुरा सपना समझ कर भुला दिया. लेकिन अगले ही दिन कुली फिल्म के सेट पर वो हादसा हो गया. जिसके बाद अमिताभ बच्चन लंबे समय तक जिंदगी और मौत की जंग लड़ते रहे. इस फिल्म के एक फाइट सीन में पुनीत इस्सर का मुक्का सचमुच अमिताभ बच्चन को पड़ गया था और उनकी हालत बिगड़ गई थी. शायद स्मिता पाटिल को इस हादसे का अहसास पहले ही हो गया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com