असल जिन्दगी में भी मैं और धर्मेंद्र एक दूसरे के साथ जय-वीरू जैसे: अमिताभ बच्चन

असल जिन्दगी में भी मैं और धर्मेंद्र एक दूसरे के साथ जय-वीरू जैसे: अमिताभ बच्चन

'शोले' फिल्म से एक स्टिल

मुंबई:

सुपरस्टार अमिताभ बच्चन का कहना है कि धर्मेंद्र के साथ उनकी बॉन्डिंग आज भी वैसी ही है जैसी शोले के जय और वीरू की आपस में थी।

जब उनसे पूछा गया कि धर्मेंद्र के साथ असल जिन्दगी में उनकी दोस्ती कैसी है तब बिग बी ने कहा- जो आपने फिल्म में देखा, ठीक उसी तरह की बॉन्डिंग धरम जी और मेरी एक दूसरे के साथ आज भी है। हम आज भी जब मिलते हैं तो साथी कलाकारों की तरह नहीं बल्कि जय और वीरू की तरह मिलते हैं।

भारतीय सिनेमा जगत में दोस्ती पर फिल्माए गए गीतों में अब तक सबसे ज्यादा लोकप्रिय गीतों में से एक रहा गीत शोले का 'ये दोस्ती हम नहीं छोड़ेंगे', धर्मेंद्र और अमिताभ बच्चन पर ही फिल्माया गया था।

दोनों की दोस्ती के इस फिल्म के किस्से लोग अब भी याद करते हैं। इस पर बच्चन का कहना है- जब लोग किसी एक गीत को प्यार करने करने लगते हैं तो वह अपने आप में एक उदाहरण बन जाता है। बिग बी ने बताया कि जय के रोल को उनके द्वारा पाने में धर्मेंद्र की खास भूमिका रही। उन्होंने बताया- जब मैं इस  बात को लेकर संशय में था कि मुझे इस फिल्म में लिया भी जाएगा या नहीं, मैं धरम जी के पास गया और उन्हें बताया कि मैं इस फिल्म में काम करना चाहता हूं और अगर आप मेरी सिफारिश कर दोगे तो यह बहुत अच्छा रहेगा।

फिल्म में दोनों के बीच बार बार सिक्का टॉस करने के सीन हैं, इस पर वह बोले- दोस्ती असल में ऐसे ही सिक्के की तरह होती है जिसकी ओर एक ही तस्वीर हो। मेरे लिए दोस्ती यही है कि मैं हमेशा चाहूंगा कि मेरा दोस्त हमेशा जिन्दा रहे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बॉलीवुड फिल्म शोले को 40 साल हो गए हैं। सिनेमा जगत में शोले अपने आप में माइलस्टोन फिल्म है जिसे सलीम जावेद ने लिखा था और रमेश सिप्पी ने निर्देशित किया था।