36 साल पहले इस एक्टर को देख अक्षय कुमार ने बदल लिया था अपना नाम, कुछ सेकेंड के रोल ने बदल दी खिलाड़ी की किस्मत

कहते हैं बॉलीवुड में दिलीप कुमार से लेकर राजेश खन्ना तक ऐसे कई सुपरस्टार रहे हैं जिनके नाम के बदलते ही उनकी किस्मत मेहरबान हो गई. ऐसे ही एक सुपरस्टार हैं अक्षय कुमार जिनके नाम बदलते ही बॉलीवुड में उनको सफलता मिलनी शुरू हो गई.

36 साल पहले इस एक्टर को देख अक्षय कुमार ने बदल लिया था अपना नाम, कुछ सेकेंड के रोल ने बदल दी खिलाड़ी की किस्मत

इस एक्टर को देखकर अक्षय कुमार ने बदल लिया अपना नाम

नई दिल्ली:

कई बार ये कहा जाता है कि नाम में क्या रखा है. लेकिन अगर देखा जाए तो नाम में बहुत कुछ रखा है, खासकर बॉलीवुड में नाम किसी भी एक्टर को बहुत कुछ दे सकता है. कुछ ऐसा ही नाम का कनेक्शन बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार के साथ रहा है. आपको बता दें कि अक्षय कुमार का असली नाम अक्षय नहीं है. लेकिन नब्बे के दशक के एक एक्टर की बदौलत अक्षय कुमार ने अपना नाम बदला और इसके साथ ही बदल गई उनकी किस्मत. आपको बता दें कि ये दिलचस्प किस्सा खुद अक्षय कुमार ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था. 

 इस एक्टर को देखकर अक्षय कुमार ने बदला नाम 

बॉलीवुड में एक्शन और रोमांस से भरपूर सुपरहिट फिल्में देने वाले अक्षय कुमार का असली नाम राजीव भाटिया है. वो जब रोजी रोटी कमाने के मकसद से मुंबई आए तो राजीव भाटिया के नाम से ही वो मार्शल आर्ट की टीचिंग करने लगे और इसी नाम से वो मॉडलिंग भी किया करते थे. इसी दौरान महेश भट्ट को उनकी फिल्म आज के लिए एक कराटे ट्रेनर की जरूरत पड़ी तो उन्होंने उस वक्त के राजीव भाटिया यानी अक्षय कुमार को कुछ सेकेंड का रोल दिया. इस फिल्म में हीरो थे कुमार गौरव और उनका नाम था अक्षय. अक्षय कुमार जब फिल्म की शूटिंग के दौरान कुमार गौरव को देखते तो उनके दिल में ख्याल आता है कि काश वो भी अपना नाम बदल पाते. फिल्म में कुछ सेकेंड के रोल ने उनकी जिंदगी बदल दी, हालांकि फिल्म तो ज्यादा नहीं चली लेकिन इसके बाद राजीव भाटिया ने अपना नाम बदल कर अक्षय कुमार रखा और उनकी किस्मत की गाड़ी दौड़ने लगी. उन्होंने बाकायदा कोर्ट जाकर एफिडेफिट बनवाकर अपना नाम बदला और इस नाम से उनको बॉलीवुड में बहुत सारी शोहरत मिली. 

 नाम बदला और बदल गई किस्मत

नाम बदलने के बाद अक्षय की जिंदगी में बहुत कुछ बदला. 1991 में उनको सौगंध के रूप में पहली फिल्म मिली. इसमें उनका लीड रोल था. इसके बाद 1992 में इसी नाम के साथ उन्होंने अपनी पहली सुपरहिट फिल्म खिलाड़ी की और ये फिल्म काफी चली. इसी के साथ खिलाड़ी का नाम भी उनके नाम के साथ चस्पा हो गया. इसके बाद तो सफलता का सिलसिला चल निकला और मोहरा, तू खिलाड़ी मैं अनाड़ी भी सुपरहिट रही. इसके साथ ही अक्षय कुमार एक एक्शन हीरो  के नाम से भी जाने जाने लगे.अक्षय कुमार अपने नाम को काफी लकी मानते हैं, उनका कहना है कि नाम बदलने को लेकर वो काफी सीरियस हो गए थे और उन्होंने बाकायदा पूरे कानूनी तरीके से अपना नाम बदल लिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

डिजाइनर मनीष मल्होत्रा ​​की पार्टी में पहुंचे रणबीर-आलिया, गौरी, मलाइकाऔर अन्य सेलेब्स