विज्ञापन

साउथ फिल्मों के इन चार रीमेक ने Akshay Kumar के करियर में लगा डाले चार चांद, एक ने कमाए थे 200 करोड़

Akshay Kumar South Remakes: अक्षय कुमार की साउथ की हिंदी रीमेक सरफिरा 12 जुलाई को रिलीज होने जा रही है. लेकिन आप जानते हैं अक्षय कुमार के करियर की उन चार साउथ रीमेक के बारे में जिन्होंने उन्हें बॉक्स ऑफिस का सरताज बना दिया था.

साउथ फिल्मों के इन चार रीमेक ने Akshay Kumar के करियर में लगा डाले चार चांद, एक ने कमाए थे 200 करोड़
Akshay Kumar South Remakes: अक्षय कुमार की साउथ रीमेक
नई दिल्ली:

Akshay Kumar South Remakes: बॉलीवुड में मिस्टर खिलाड़ी नाम से मशहूर अक्षय कुमार की फिल्म 'सरफिरा' 12 जुलाई को रिलीज होने वाली है. सुधा कोंगरा के निर्देशन में बनी इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार हो रहा है. इसका ट्रेलर काफी धांसू है. ये फिल्म साउथ इंडियन फिल्म 'सोरारई पोटरू' की रीमेक है. बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब अक्षय कुमार किसी साउथ फिल्म की रीमेक में नजर आएंगे. इससे पहले भी उन्होंने दक्षिण भारत की कई रीमेक फिल्मों में काम किया और जबरदस्त हिट हुए. यहां जानिए अक्षय कुमार की साउथ रीमेक फिल्मों की लिस्ट और कितनी की है कमाई.

1.  हेरा फेरी

2000 में रिलीज 'हेरा फेरी' आज भी लोगों की फेवरेट बनी है. इस फिल्म ने हर किसी का दिल जीत लिया था. प्रियदर्शन के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अक्षय कुमार के साथ परेश रावल, सुनील शेट्टी और तब्बू जैसे दमदार सितारें थे. ये फिल्म 1989 में आई मलयालम फिल्म 'रामाजी राव स्पीकिंग' का रीमेक थी. फिल्म का बजट 7.50 करोड़ रुपये का था और इसने लगभग 18 करोड़ रुपये की कमाई की थी.

2. भूल भुलैया

2007 में अक्षय कुमार की फिल्म 'भूल भुलैया' रिलीज हुई. फिल्म को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला. ये फिल्म प्रियदर्शन के निर्देशन में बनी और ब्लॉकबस्टर रही. इसमें अक्षय कुमार के साथ विद्या बालन, शाइनी आहूजा और अमीषा पटेल ने भी काम किया था. ये मलयाली फिल्म 'मणिचित्राथजू' की रीमेक थी, जिसमें लीड रोल मामूट्टी ने निभाया था. ये फिल्म भी 2005 में आई तमिल की 'चंद्रमुखी' की रीमेक थी, जिसमें लीड रोल रजनीकांत ने निभाया था. फिल्म का बजट लगभग 32 करोड़ रुपये था लेकिन इसने बॉक्स ऑफिस पर 88 करोड़ रुपये की कमाई की.

3. राउडी राठौर

अक्षय कुमार की सुपरहिट फिल्मों में से एक 'राउडी राठौर' भी साउथ फिल्म की रीमेक थी. प्रभुदेवा के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने छप्पड़फाड़ कमाई की. इसमें अक्षय कुमार के अपॉजिट सोनाक्षी सिन्हा थी. मिस्टर खिलाड़ी की यह फिल्म एसएस राजामौली के निर्देशन और रवि तेजा के लीड रोल में बनी 'विक्रमर्कुडु' की रीमेक थी. इस फिल्म ने अक्षय कुमार की झोली ही भर दी थी. 60 करोड़ रुपये के बजट वाली फिल्म ने 200 करोड़ रुपये से ज्यादा का कलेक्शन किया था.

4. हॉलिडे

अक्षय कुमार की 'हॉलीडे' ने भी जबरदस्त और दमदार प्रदर्शन किया था. इस फिल्म को दर्शकों से खूब प्यार मिला. इस फिल्म की कहानी और गानों ने लोगों के दिलों में जगह बनाई. साउथ निर्देशक एआर मुरुगदास के निर्देशन में बनी ये फिल्म 'थुपक्की' का रीमेक थी. फिल्म 50 करोड़ में बनी और इसने 180 करोड़ रुपये कमाए.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
पत्नी से अलग होने की रूमर्स के बीच फरदीन खान ने बच्चों के साथ ना रहने पर की बात, बोले- यह आसान नहीं है...
साउथ फिल्मों के इन चार रीमेक ने Akshay Kumar के करियर में लगा डाले चार चांद, एक ने कमाए थे 200 करोड़
मेट्रो में भजन-कीर्तन देख हैरान रह गईं पूजा भट्ट, बोलीं - इसकी इजाजत कैसे मिल सकती है
Next Article
मेट्रो में भजन-कीर्तन देख हैरान रह गईं पूजा भट्ट, बोलीं - इसकी इजाजत कैसे मिल सकती है
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com