9वीं क्लास में मॉडलिंग का ऑफर और 12वीं में करने लगी विज्ञापन, कर्नाटक में पैदा हुई ये एक्ट्रेस रही है दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला

अपनी खूबसूरती के साथ साथ एक्टिंग के बल पर ये नामी हीरोइन ढेर सारी सुपरहिट फिल्में दे चुकी है. मिस वर्ल्ड का खिताब जीतकर भारत को गर्व का मौका देने वाली इस एक्ट्रेस को आप पहचान ही गए होंगे.

9वीं क्लास में मॉडलिंग का ऑफर और 12वीं में करने लगी विज्ञापन, कर्नाटक में पैदा हुई ये एक्ट्रेस रही है दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला

दुनिया भर की हसीनाओं को धूल चटा कर इन्होंने जीता था विश्व सुंदरी का ताज

नई दिल्ली:

इस एक्ट्रेस की खूबसूरती देखकर लोग आंख झपकाना भूल जाते हैं. देश ही नहीं बल्कि दुनिया भर के लोग इनकी खूबसूरती के कायल हैं. हों भी क्यों न, विश्व सुंदरी का खिताब जो इन्होंने जीता है. इतना हिंट देने के बाद तो आप समझ ही गए होंगे की तस्वीर में नजर आ रही ये बहुत ही मासूम सी नज़र आ रही ये खूबसूरत लड़की कौन हैं.  अपनी खूबसूरती और अदाकारी से इस एक्ट्रेस ने  करोड़ों दिलों पर राज किया है और आज भी खूबसूरती के मामले में इनका किसी से कोई मुकाबला नहीं है. तो ज़रा दिमाग पर जोर डालिए और पहचान कर बताइए कौन है ये हुस्न की परी.


नौवी क्लास में ही मिल गया था मॉडलिंग का ऑफर

 ये झील सी नीली आंखों वाली लड़की कोई और नहीं विश्व सुंदरी रह चुकीं एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय ही हैं. हम दिल दे चुके सनम, ताल, देवदास, धूम 2 जैसी फिल्मों के जरिए अपनी खास पहचान बनाने वाली ऐश्वर्या राय बॉलीवुड की खूबसूरत परी कही जाती हैं. यूं तो ऐश्वर्या का जन्म कर्नाटक के मंगलौर में हुआ लेकिन उनकी प्राइमरी एजुकेशन हैदराबाद में हुई. कुछ समय बाद उनकी फैमिली मुंबई आ गई और वहीं ऐश की बाकी पढ़ाई और कॉलेज की पढ़ाई हुई. ऐश बचपन से ही बहुत सुंदर थीं और शायद यही वजह थी कि महज नौवीं क्लास में ही उनको मॉडलिंग के ऑफर मिलने लगे थे.

ऐसे मिला विश्व सुंदरी का खिताब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

12वीं के बाद ऐश्वर्या राय कई विज्ञापनों में दिखीं. 1994 में ऐश्वर्या ने मिस वर्ल्ड कॉन्टेस्ट में भाग लिया और वो मिस वर्ल्ड बनीं. ये भारत के लिए एक बड़े ही गर्व का मौका था. इसके बाद उनको काफी सारी फिल्मों के ऑफर मिले लेकिन ऐश ने पहली फिल्म के तौर पर डायरेक्टर मणिरत्नम की फिल्म इरुवर को चुना. ऐश की पहली बॉलीवुड फिल्म थी ..और प्यार हो गया, इस फिल्म में वो बॉबी देओल के साथ दिखीं. फिल्म ठीक ठाक चली लेकिन ऐश को पहली सुपरहिट फिल्म के दौर पर संजय लीला भंसाली की फिल्म मिली और इस फिल्म का नाम था हम दिल दे चुके सनम. इस फिल्म में उनके साथ सलमान खान और अजय देवगन थे.

दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं में शुमार    
ऐश्वर्या को 2004 टाइम पत्रिका ने दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं में शुमार किया गया था. सलमान खान के साथ नाम जोड़े जाने के सालों बाद ऐश ने अभिषेक बच्चन को अपना जीवन साथी बनाया. दोनों की एक बेटी है जिसका नाम आराध्या है. फिलहाल की बात करें तो पिछले साल ऐश की फिल्म पोन्नियिन सेलवन ने बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा बिजनेस किया है. ऐश्वर्या इस वक्त अपनी बेटी की परवरिश के साथ साथ विज्ञापन और फिल्मों में बिजी हैं.