तेजस्वी यादव ने खाली किया सरकारी बंगला, BJP का दावा- पलंग, सोफा-AC से लेकर बाथटब तक ले गए अपने साथ

BJP नेता दानिश इकबाल ने तेजस्वी यादव पर आरोप लगाया है कि वह बंगला खाली करते समय बाथरूम से टब, बेसिन नल अपने साथ ले गए. इसके अलावा सरकारी बंगले से हाइड्रोलिक बेड, टोटी, लाइटें, महंगे सोफे और एयर कंडीशन (AC) भी गायब हैं. जबकि RJD ने आरोपों को सिरे से खारिज किया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
पटना:

 राष्ट्रीय जनता दल (RJD) नेता और पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सरकारी बंगला खाली कर दिया है. अब यह बंगला भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता और डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी को अलॉट किया जाएगा. वह विजयादशमी के दिन इस बंगले में शिफ्ट होंगे, लेकिन उससे पहले BJP ने तेजस्वी यादव पर बड़ा आरोप लगाया है.

BJP नेता दानिश इकबाल ने तेजस्वी यादव पर आरोप लगाया है कि वह बंगला खाली करते समय बाथरूम से टब, बेसिन नल अपने साथ ले गए. इसके अलावा सरकारी बंगले से हाइड्रोलिक बेड, टोटी, लाइटें, महंगे सोफे और एयर कंडीशन (AC) भी गायब हैं. दानिश इकबाल के मुताबिक, तेजस्वी यादव सरकारी संपत्ति को अपनी निजी संपत्ति समझते हुए उसे अपने साथ ले गए हैं. 

"यादव परिवार को बड़ी तादाद में जमीनों का ट्रांसफर" : लैंड फॉर जॉब स्कैम में लालू परिवार पर कोर्ट की सख्त टिप्पणियां

तेजस्वी यादव को बतौर डिप्टी सीएम 5 देशरत्न मार्ग वाला बंगला अलॉट हुआ था. सम्राट चौधरी के निजी सहायक शत्रुघन प्रसाद ने बताया, "हम मामले को समझने की कोशिश कर रहे हैं. हम कोई भी आरोप नहीं लगा रहे हैं. हम सिर्फ सच्चाई को लोगों के बीच रख रहे हैं. आप लोग खुद बंगले में आकर देख सकते हैं कि कितनी चीजें गायब कर दी गई हैं." 

करीब 20 से ज्यादा AC गायब
शत्रुघन प्रसाद ने बताया, "करीब 20 से ज्यादा AC गायब है. किचन से आरओ और फ्रिज गायब है. यहां बिल्डिंग के अलावा अब कुछ नहीं बचा है. इस बंगले में दो हाइड्रोल‍िक बेड थे, जो गायब हो चुके हैं. तेजस्‍वी अपने साथ AC, कंप्यूटर समेत अन्य बेशकीमती सामान भी ले गए."

बिहार: नवादा की घटना को लेकर जीतन राम मांझी और तेजस्वी यादव क्यों हैं आमने-सामने?

बंगले के रंग रोगन का चल रहा काम
सम्राट चौधरी के बंगले में शिफ्ट होने से पहले यहां रंग रोगन का काम कराया जा रहा है. अभी बंगले में कई जगह मरम्मत का काम भी चल रहा है. मिस्त्री लगातार इन कामों को अंजाम देने में जुटे हैं. BJP नेताओं का कहना है कि वो भवन निर्माण की ओर से दी गई लिस्ट लेकर आएंगे.

RJD ने सभी आरोपों को किया खारिज
इस बीच RJD ने इन आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए इसे घटिया राजनीति से प्रेरित बताया है. RJD नेताओं का कहना है कि BJP के आरोपों में ज़रा सी भी सच्चाई नहीं है. यह आरोप सिर्फ तेजस्वी यादव की छवि को धूमिल करने के मकसद से लगाया जा रहा है, जिनका सच से कोई सरोकार नहीं है.

Advertisement

राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय प्रवक्ता शक्ति यादव ने कहा, "भवन निर्माण विभाग को सामानों की लिस्ट जारी करनी चाहिए. हमारे पास सारे सबूत हैं. मीडिया के साथ हमारे लोग भी वीडियो बना रहे थे." शक्ति यादव ने कहा, "हम BJP को चुनौती देते हैं कि अगर वो ऐसा नहीं कर सकते, तो तेजस्वी यादव से माफी मांगें."

तेजस्वी यादव को शांभवी चौधरी ने ट्वीट पर क्या नसीहत दी? अपराध को लेकर कही ये बात

विवाद में कूदे गिरिराज सिंह
वहीं, इस विवाद में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह भी कूद गए हैं. बिहार के बेगूसराय से सांसद गिरिराज सिंह ने डिप्टी सीएम के बंगले पर 'चोरी' की डिटेल जांच की मांग की है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hezbollah-Israel War: Hezbollah का हथियार डिपो तबाह, इजरायली सेना ने Lebanon बरसाए घातक बम
Topics mentioned in this article