बिहार में शराब माफिया को पकड़ने गए जवान की संदेहास्पद मौत, नदी में मिला शव

शराब की छापेमारी के दौरान दो माफियाओं ने पुलिस जवान के साथ हाथापाई की और इसके बाद तीनों नदी के पानी में चले गए. वहीं जवान की डूबकर मौत हो गई.

Advertisement
Read Time: 6 mins
मुजफ्फरपुर (बिहार):

शराबबंदी वाले बिहार के मुजफ्फरपुर में शराब माफिया को पकड़ने गए एक जवान की संदेहास्पद मौत हो गई. बूढ़ी गंडक नदी में उसका शव मिला है. शराब माफिया के ठिकाने पर सोमवार की रात उत्पाद की टीम छापेमारी करने गई थी. मौत को लेकर कई तरह की बातें कही जा रही हैं. बताया जा रहा है कि पकड़े जाने पर शराब बना रहे धंधेबाजों ने उसे नदी में डुबो दिया.

घटना जिले के मुसहरी थाना क्षेत्र के सनहा बाजार स्थित बूढी गंडक नदी की है. मृतक पुलिसकर्मी की पहचान भागलपुर के रहने वाले 23 वर्षीय दीपक कुमार के रूप में हुई है. घटना के बाद से टीम के जवानों में आक्रोश है. प्रशासनिक अमला भी मौके पर पहुंचा और मृतक जवान के परिवार को घटना की जानकारी दी गई.

टीम में शामिल साथी जवानों ने बताया कि वे लोग रात करीब 9 से 10 के बीच सोने के लिए जा रहे थे, खाना खा चुके थे. इसी बीच मैसेज मिला कि शराब छापेमारी में जाना है. जवानों ने कहा कि उन्हें अहले सुबह सीवान जाना है. इस पर अधिकारी द्वारा कहा गया कि नौकरी करना है तो आइए.. नहीं तो सस्पेंड करेंगे. इसके बाद जवान 12 बजे रात में निकले. मुसहरी थाना क्षेत्र के सनहा बाजार पहुंचे. नदी के बीच में शराब बनाई जा रही थी.

जवानों की मानें तो छापेमारी के लिए अलग-अलग टीम गठित हुई. दीपक के साथ नाव पर दो अन्य जवान थे. वे लोग नदी उस पार पहुंचे. कुछ शराब माफिया चुल्हाई शराब बना रहे थे. उन्हें भनक लग गई थी. वे लोग भागने की कोशिश करने लगे. दो माफियाओं को दीपक ने पकड़ लिया था. वे लोग उसके पास जब तक पहुंचते तीनों पानी में चले गए थे.

इस दौरान दोनों के बीच नदी में हाथापाई हुई. दूसरा जवान मदद के लिए चिल्लाने लगा, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी. दीपक गहरे पानी में जा चुका था. जब तक दूसरी टीम पहुंची दीपक की मौत हो चुकी थी. शराब माफिया उसे छोड़कर फरार हो गए. घंटों मशक्कत के बाद शव को बाहर निकाला गया. घटना के बाद जवानों में गम का माहौल है.
 

Featured Video Of The Day
PM Modi Maharashtra Visit: PM Modi ने Mumbai दौरे में Congress पर लगाए बड़े आरोप!