बिहार के शिव मंदिरों में आधी रात से ही होने लगा बम-बम भोले...,उमड़ रही जबरदस्त भीड़

सावन के महीने को काफी पवित्र माना जाता है और इस दौरान शिवजी की पूजा की जाती है.इस साल सावन का महीना 22 जुलाई से शुरू हो रह है, जो कि 19 अगस्त को खत्म होगा.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
आज से सावन महीना शुरू हो गया है.
सीवान:

आज सावन के पहले सोमवार को सीवान के विभिन्न शिवालयों में भक्तों की खासा भीड़ देखने को मिल रही है. भक्त आधी रात से लाइन में लगकर भगवान भोले पर जलाभिषेक करने का इंतजार कर रहे हैं. बिहार के सीवान के प्रसिद्ध पंचमुखी शिव मंदिर में आधी रात से ही भक्तों का तांता लगा गया है. ऐसा कहा जाता है कि यह बिहार का इकलौता पंचमुखी शिव मंदिर है जहां स्वतः शिवलिंग उत्पन्न हुआ था. सुबह मंदिर के पुजारिओं ने शिवजी की पूजा-अर्चना की गई. जिसके बाद भक्तों ने जलाभिषेक शुरू किया.

पहले सोमवार के लिहाजा से भीड़ को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट पर हैं.  मंदिर में फोर्स और मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है. ताकि किसी भी श्रद्धालुओं को जलाभिषेक करने में कोई समस्या ना हो.

मंदिर के आसपास बैरिकेडिंग कर दी गई है. महिलाओं के लिए अलग लाइन की व्यवस्था की गई है. महिलाएं और पुरुष अलग-अलग लाइन में लगकर भगवान भोले पर जलाभिषेक कर रहे हैं.

बिहार की राजधानी पटना में भी शिव मंदिरों में आज खासा भीड़ देखने को मिल रही है. पवित्र श्रावण मास के प्रथम सोमवार के अवसर पर श्रद्धालुओं ने पूजा-अर्चना की.

सावन के महीने को काफी पवित्र माना जाता है और इस दौरान शिवजी की पूजा की जाती है. मान्यता है कि सावन के दौरान व्रत रखने से और शिव की पूजा करने से हर मनोकामना पूर्ण हो जाती है. इस साल सावन का महीना 22 जुलाई से शुरू हो रह है जो कि 19 अगस्त को खत्म होगा.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Samarth By Hyundai Grand Culmination: Discus Thrower Yogesh Kathuniya ने एक और खिताब जीता