बिहार : ना लाइट, ना जेनरेटर... मोबाइल टॉर्च जलाकर मरीज का किया गया इलाज, VIDEO वायरल

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बिहार के सभी सरकारी अस्पतालों में विद्युत आपूर्ति के लिए वैकल्पिक तौर पर जेनरेटर की व्यवस्था की गई है. इसके बावजूद अस्पतालों में ऐसी स्थिति देखने को मिलती रहती है.( अविनाश कुमार की रिपोर्ट)

Advertisement
Read Time: 2 mins
समस्तीपुर:

बिहार के समस्तीपुर से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. दरअसल, सदर अस्पताल में लाइट चली जाने के बाद मरीज का इलाज मोबाइल टॉर्च से किया गया. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल किया गया है. जानाकरी के मुताबिक, अस्पताल में बिजली चली गई थी, जेनरेटर भी खराब हो गया था. ऐसे में करेंट से झूलसे मरीज का इलाज टॉर्च की रौशनी में किया गया.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बिहार के सभी सरकारी अस्पतालों में विद्युत आपूर्ति के लिए वैकल्पिक तौर पर जेनरेटर की व्यवस्था की गई है. इसके बावजूद अस्पतालों में ऐसी स्थिति देखने को मिलती रहती है.

इस वीडियो को देखने के बाद लोग हैरान हो रहे हैं. मोहनपुर थाना क्षेत्र से एक युवक को करंट लगने के कारण गंभीर स्थिति में बेहतर इलाज के लिए पटोरी अनुमंडलीय अस्पताल से सदर अस्पताल रेफर किया गया था. इलाज के दौरान लाइट चली गई, जिसके बाद 

सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में बिजली काटने के बाद करीब आधे घंटे तक इमरजेंसी वार्ड का ओटी अंधेरे में डूबा रहा. इस दौरान ड्यूटी में तैनात चिकित्सक और स्वास्थ्य कर्मी के द्वारा मोबाइल की रोशनी में मरीज का इलाज किया जाता रहा. इस मामले में सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ. नागमणि का बताना है कि बारिश के कारण बिजली के तार में दिक्कत आ गई थी, जिसे दुरुस्त करने में कुछ वक्त लग गया था.

Featured Video Of The Day
Ravishankar Prasad EXCLUSIVE | मोदी पूर्ण कर्मयोगी, अपने जन्मदिन पर भी काम में जुटे: रविशंकर प्रसाद