लालू यादव के प्रमुख सहयोगी के पुत्र नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू में शामिल

आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे अजीत सिंह का जेडीयू में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने स्वागत किया

लालू यादव के प्रमुख सहयोगी के पुत्र नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू में शामिल

लालू यादव के साथ आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह जिनके पुत्र अजीत सिंह जेडीयू में शामिल हो गए (फाइल फोटो).

पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जदयू में प्रदेश की मुख्य विपक्षी दल राजद (RJD) के एक शीर्ष नेता के बेटे मंगलवार को शामिल हो गए. राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे अजीत सिंह का जदयू (JDU) में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने स्वागत किया. इंजीनियर अजीत ने इस अवसर पर आरोप लगाया कि राजद में पार्टी कार्यकर्ताओं को आए दिन अपमानित किया जाता है, यही वजह है कि उस पार्टी में उनके जैसे लोग जदयू की ओर रुख कर रहे हैं.

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि राजद का शीर्ष नेतृत्व कार्यकर्ताओं को धन संग्रह एजेंट के रूप में मानता है. अजीत एक प्रभावशाली राजपूत समुदाय से ताल्लुक रखते हैं.

अजीत ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद के राजनीतिक उत्तराधिकारी माने जा रहे उनके छोटे पुत्र तेजस्वी यादव के उस दावे को खारिज कर दिया जिसमें उन्होंने दावा किया है कि अब उच्च जातियों का समर्थन होने के कारण राजद ‘‘ए टू जेड'' की पार्टी बन गई है.

अजीत ने आरोप लगाया कि, ‘‘हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि तेजस्वी यादव ने नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा पेश किए गए आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण का विरोध किया था. यहां तक कि दिवंगत रघुवंश प्रसाद सिंह जैसे नेता भी पार्टी के रुख से हैरान थे.''

पूर्व केंद्रीय मंत्री और राजद के संस्थापक सदस्यों में से एक रहे रघुवंश प्रसाद सिंह ने लालू प्रसाद को अपने अंतिम दिनों में उनके साथ हुए अपमान का उल्लेख करते हुए एक भावनात्मक पत्र लिखा था. रघुवंश की 13 सितंबर 2020 को 74 वर्ष की आयु में नई दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण की जटिलताओं के कारण मृत्यु हो गई थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लालू और तेजस्वी के करीबी माने जाने वाले जगदानंद सिंह ने इस घटनाक्रम पर चुप्पी साध रखी है. उनके बड़े बेटे सुधाकर सिंह रामगढ़ सीट से राजद विधायक हैं.