मुजफ्फरपुर नाव हादसा: 12 बच्चे अब तक लापता, NDRF-SDRF का सर्च ऑपरेशन जारी

सभी बच्चे गुरुवार को नाव पर सवार होकर स्कूल जा रहे थे तभी नाव बागमती नदी के मधुपुर पट्टी घाट के पास पलट गई. 12 बच्चों का अब तक कुछ भी पता नहीं चल सका है.

Advertisement
Read Time: 19 mins
मुजफ्फरपुर में गुरुवार को बागमती नदी में नाव पलटने से 12 बच्चे लापता

बिहार के मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) में गुरुवार को बागमती नदी में नाव पलटने से बड़ा हादसा हो गया. 34 बच्चों को लेकर जा रही नाव नदी में पलट गई थी. 12 बच्चे अब तक लापता हैं उनका कुछ भी पता नहीं चल सका है. जबकि कई बच्चों को  बचाया जा चुका है. आज सुबह से एनडीआरएफ़ और एसडीआरएफ़ ने फिर से सर्च ऑपरेशन शुरू किया हैं. ज़िला प्रशासन द्वारा सत्यापन में दस बच्चे घर नहीं पहुंचे थे,अब उनकी तलाश की जा रही है. गुरुवार को सभी बच्चे नाव पर सवार होकर स्कूल जा रहे थे तभी नाव बागमती नदी के मधुपुर पट्टी घाट के पास पलट गई.

ये भी पढ़ें-विपक्ष के 'इंडिया' गठबंधन की ओर से कुछ एंकरों के बहिष्कार की बीजेपी ने की कड़ी निंदा

जानकारी के मुताबिक मधुरपट्टी गांव में करीब एक हजार लोग रहते हैं. इन लोगों के लिए नाव ही सहारा है. नदी पार करने के लिए इनके पास कोई और विकल्प नहीं है. गांव में सिर्फ प्राथमिक स्कूल है. आगे की पढ़ाई और राशन लेने के लिए भी यहां के लोगों को नदी पार करके दूसरी जगहों पर जाना पड़ता है. गांव के लोग कई बार नेताओं से पुल बनवाने की मांग कर चुके हैं लेकिन इनकी मांगों पर कोई सुनवाई नहीं हुई. अब एक बार फिर से नाव हादसा हो गया है. अब लापता बच्चों को खोजने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

Advertisement

हादसे के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संवाददाताओं से कहा था कि जिला मजिस्ट्रेट सहित वरिष्ठ जिला अधिकारियों को दुर्घटनास्थल पर जाने का निर्देश दिया गया है और कहा गया है कि बच्चों के परिवारों को सहायता और सहायता दी जाएगी. सीएम नीतीश कुमार ने कहा था कि, "बचाव अभियान जारी है... मैंने संबंधित जिला मजिस्ट्रेट से मामले को तत्काल देखने के लिए कहा है. राज्य सरकार प्रभावित परिवारों को सभी सहायता प्रदान करेगी." राहत एवं बचाव कार्य के लिए राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल की एक टीम भी मौके पर है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- बिहार के मुजफ्फरपुर में बड़ा हादसा, बागमती नदी में बच्चों को ले जा रही नाव पलटी, 18 लापता

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Case: महिला कमांडो रखने वाले हाथरस के भोले बाबा के तिलिस्म का सच क्या है?
Topics mentioned in this article