बिहार : जेडीयू अध्यक्ष बनने के बाद पटना पहुंचे नीतीश कुमार का जोरदार स्वागत

जनता दल-यूनाइटेड के कार्यकर्ता घने कोहरे और सर्द मौसम के बावजूद बड़ी संख्या में पटना हवाई अड्डे पर पहुंचे

Advertisement
Read Time: 10 mins
नीतीश कुमार का पटना में जोरदार स्वागत किया गया.
पटना:

जनता दल-यूनाइटेड (JDU) का अध्यक्ष बनने के बाद दिल्ली से पटना पहुंचने पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का शनिवार को जोरदार स्वागत किया गया. नीतीश कुमार को दिल्ली में आम राय से जेडीयू का राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्वाचित किया गया था. जेडीयू कार्यकर्ता घने कोहरे और सर्द मौसम के बावजूद बड़ी संख्या में हवाई अड्डे पर पहुंचे थे और इस आशय के नारे लगा रहे थे कि नीतीश ही वह नेता हैं जिसका देश इंतजार कर रहा है.

सत्तर वर्षीय नेता के हवाई अड्डा पर दिखते ही ‘देश का नेता कैसा हो, नीतीश कुमार जैसा हो' के नारे गूंजने लगे. नीतीश के साथ उनके साथ करीबी सहयोगी राजीव रंजन सिंह 'ललन' भी थे, जिन्होंने नीतीश के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद छोड़ दिया.

नीतीश अपनी कार में बैठने से पहले भीड़ के बीच कई सौ कदम चले और इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं ने उन पर फूलों की पंखुड़ियां बरसाईं.

दो दशक पहले पार्टी के अस्तित्व में आने के बाद यह दूसरा अवसर है जब नीतीश कुमार ने राष्ट्रीय अध्यक्ष पद ग्रहण किया है. इसके पहले उन्होंने 2016 में शरद यादव की जगह पार्टी का अध्यक्ष पद ग्रहण किया था.

बार-बार यह कहते हुए कि उनकी कोई व्यक्तिगत महत्वाकांक्षा नहीं थी जैसे कि उन्हें विपक्षी गठबंधन इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस (INDIA) का संयोजक या प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार नामित किया जाए.

बिहार के सबसे लंबे समय तक सेवा करने वाले मुख्यमंत्री ने फिर भी पर्याप्त संकेत दिए कि वह लोकसभा चुनाव से पहले अपने राजनीतिक प्रयास को राज्य की सीमाओं से परे ले जाने के लिए तैयार हैं.

Advertisement

घोषणा की गई है कि राष्ट्रव्यापी जाति आधारित जनगणना के लिए दबाव डालने के लिए, जिस दिशा में एक कदम बिहार में जाति सर्वेक्षण के रूप में उठाया गया है, जेडीयू अध्यक्ष निकटवर्ती झारखंड राज्य से अगले महीने एक यात्रा शुरू करेंगे.

Featured Video Of The Day
Hathras के दौरे पर Rahul Gandhi, अस्पताल में घायलों से करेंगे मुलाकात
Topics mentioned in this article