बिहार: गंगा दशहरा के दिन हादसा गंगा नदी में पलटी नाव, 6 लोग लापता

करीब सवा नौ बजे 17 लोगों को ले जा रही नाव के बीच नदी में पलट जाने से यह हादसे हुआ. अब तक 11 लोगों को बचा लिया गया है...उनमें से कुछ लोग तैरकर सुरक्षित नदी के किनारे पहुंचने में सफल रहे, जबकि छह अब भी लापता हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins

बिहार के पटना जिले के बाढ़ उपमंडल में गंगा नदी में एक नाव पलटने से छह लोग लापता हो गए. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. बाढ़ के अनुविभागीय मजिस्ट्रेट (एसडीएम) शुभम कुमार ने संवाददाताओं को बताया कि उमानाथ गंगा घाट के पास सुबह करीब सवा नौ बजे 17 लोगों को ले जा रही नाव के बीच नदी में पलट जाने से यह हादसे हुआ. अब तक 11 लोगों को बचा लिया गया है...उनमें से कुछ लोग तैरकर सुरक्षित नदी के किनारे पहुंचने में सफल रहे, जबकि छह अब भी लापता हैं.

एसडीएम ने बताया कि सूचना मिलने पर जिला प्रशासन के अधिकारी और पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और स्थानीय लोगों की मदद से लापता लोगों का पता लगाने के लिए बचाव अभियान शुरू किया.

Advertisement

उन्होंने बताया कि लापता छह लोगों की तलाश के लिए अभियान जारी है. एसडीएम ने कहा, 'हम राज्य आपदा राहत बल के कर्मियों की भी मदद ले रहे हैं. हम लापता लोगों की पहचान का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं.'

गंगा दशहरा के अवसर पर दूर-दराज के इलाकों से बड़ी संख्या में श्रद्धालु गंगा नदी में पवित्र स्नान करने आए थे. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि कई श्रद्धालु स्नान के लिए नावों से नदी की दूसरी ओर गए थे. उन्हीं में से एक नाव नदी के बीच में पलट गई.

ये भी पढे़ं:- 
NDTV ग्राउंड रिपोर्ट : यमुना नदी में नहीं है पानी, फिर कैसे बुझेगी दिल्‍ली की प्‍यास


 

Featured Video Of The Day
हिना खान को डायग्नोज हुआ ब्रेस्ट कैंसर, जानें स्तन कैंसर के लक्षण और कारण