भागलपुर को मिलेगा एयरपोर्ट, सेंट्रल यूनिवर्सिटी, पावर प्लांट और सीमेंट फैक्ट्रियां

डीएम नवल किशोर ने आईएएनएस को बताया कि बिहार सरकार की तरफ से शहर के लोगों को बड़ी सौगात दी गई है. शहर में एयरपोर्ट की घोषणा पहले ही हो चुकी है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
चार सीमेंट फैक्ट्रियों भी बनेगी

बिहार के भागलपुर में विकास के कई बड़े प्रोजेक्ट्स को मंजूरी मिली है. सुल्तानगंज इलाके में एयरपोर्ट, कहलगांव और पीरपैंती में 500 करोड़ रुपये की लागत से विक्रमशिला सेंट्रल यूनिवर्सिटी, 2400 मेगावाट का थर्मल पावर प्लांट और बियाडा की 1100 एकड़ जमीन पर चार सीमेंट फैक्ट्रियों की स्थापना की जाएगी.

डीएम नवल किशोर ने आईएएनएस को बताया, “बिहार सरकार की तरफ से शहर के लोगों को बड़ी सौगात दी गई है. शहर में एयरपोर्ट की घोषणा पहले ही हो चुकी है. विक्रमशिला विश्वविद्यालय के लिए भी फंड भी आवंटित कर दिया गया है. शिक्षा विभाग की केंद्रीय टीम ने यहां सर्वे भी कर लिया है और संभवतः अगले साल से पठन-पाठन भी शुरू हो. उसके लिए हमने बिल्डिंग भी देखी है. बिल्डिंग का जीर्णोद्धार भी होगा. मुझे पूरा विश्वास है कि जब यहां अंतरराष्ट्रीय छात्र आएंगे, तो भागलपुर का विकास होगा.”

उन्होंने कहा,“ सीमेंट फैक्ट्रि‍यों के मालिक भागलपुर में फैक्ट्री लगाने के लिए इच्छुक थे और अब यह रास्‍ता साफ हो गया है. हम लोग लगातार उद्योग विभाग के लोगों के संपर्क में हैं और बातचीत चल रही है. अगर बड़ी संख्या में उद्योग यहां आते हैं, तो यहां के लोगों को बहुत बड़ी राहत होगी. इससे लोगों को रोजगार मिलेगा. शहर में ट्रांसपोर्टेशन बढ़ेगा. लोग पर्यटन के लिए बाहर से आएंगे. एक्सपोर्ट से बहुत लोगों को रोजगार मिलेगा. यह इस क्षेत्र के लिए बहुत बड़ी बात है.”

डीएम नवल किशोर चौधरी ने बताया कि काली माता की पूजा के बाद प्रत‍िमाओं के व‍िसर्जन के दौरान यातायात जाम हो जाता है. इस समस्‍या के न‍िराकरण के ल‍िए ज‍िला प्रशासन पूजा समितियों के साथ बैठक कर समुच‍ित रास्‍ता न‍िकालने का प्रयास कर रहा है, ताक‍ि यातायात सुचारू रहे.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
NDTV World Summit 2024: एनडीटीवी वर्ल्ड समिट में बोले Mark Mobius
Topics mentioned in this article