बिहार में बौद्ध भिक्षु बनकर रह रहा था बांग्लादेशी शख्स, थाईलैंड जाते वक्त दबोचा गया

बांग्लादेशी शख्स पिछले 8 वर्षों से बौद्ध भिक्षु के भेष में बोधगया में रह रहा था, उस व्यक्ति के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर नोटिस जारी था.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
सालों से गया में रह रहा था बांग्लादेशी शख्स

बिहार के गया एयरपोर्ट पर बांग्लादेशी बौद्ध भिक्षु को हिरासत में लिया गया है. जिस बौद्ध भिक्षु को हिरासत में लिया है, वो 8 सालों से बोधगया में रह रहा था. हिरासत में लिया गया बौद्ध भिक्षु बांग्लादेशी युवक है. बौद्ध भिक्षु को गया एयरपोर्ट से बैंकॉक जाने के दौरान गया एयरपोर्ट पर सुरक्षा बलों ने पकड़ लिया. गया एयरपोर्ट पर सुरक्षा बलों ने बांग्लादेशी नागरिक को हिरासत में लेकर पुलिस को सौंप दिया है.

8 सालों से गया में रह रहा था बांग्लादेशी शख्स

जानकारी के अनुसार पकड़ा गया युवक पिछले 8 वर्षों से बौद्ध भिक्षु के भेष में बोधगया में रह रहा था, उस व्यक्ति के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर नोटिस जारी था, गया एयरपोर्ट से उसे यात्रा के दौरान सुरक्षा बलों ने हिरासत में लेकर स्थानीय पुलिस को सौंप दिया है. पकड़ा गया बांग्लादेशी युवक का नाम राजीव धर है जो बोधगया में एक मोनेस्ट्री में पिछले 8 सालों से रह रहा था. बताया जाता है कि बंगलादेशी युवक गया से बैंकॉक जाने वाला था.

बांग्लादेशी शख्स के पास से कई पासपोर्ट बरामद

बांग्लादेशी नागरिक को गया एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ के जवानों ने पकड़ लिया. उसके पास से अलग-अलग नाम के पासपोर्ट भी बरामद हुए, जिनकी पुलिस जांच कर रही है. थाईलैंड जाने वाली फ्लाइट में सवार होने की कोशिश करते समय एयरपोर्ट सुरक्षाकर्मियों ने उसे हिरासत में ले लिया. जांच करने पर पता चला कि वह बिना वैध पासपोर्ट या वीजा के रह रहा था और फर्जी दस्तावेजों का इस्तेमाल कर रहा था. आगे की कार्रवाई के लिए उसे मगध मेडिकल पुलिस स्टेशन, गया को सौंप दिया गया.

Featured Video Of The Day
NDTV World Summit 2024 | 2047 तक देश को विकसित बनाना अब आंदोलन: PM Modi