बीजेपी की हार पिछले कई महीनों में भारत से आने वाली सबसे अच्छी खबर: पाकिस्तानी अखबार

बीजेपी की हार पिछले कई महीनों में भारत से आने वाली सबसे अच्छी खबर: पाकिस्तानी अखबार

पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

बिहार विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले गठबंधन की हार पिछले कई महीनों में भारत से आने वाली खबरों में पहली अच्छी खबर है- पाकिस्तान के एक समाचार पत्र ने सोमवार को यह लिखा।

समाचार पत्र 'न्यूज इंटरनेशनल' ने अपने एक संपादकीय में लिखा, "चुनाव परिणाम भाजपा के लिए समय रहते यह चेतावनी है कि नफरत की राजनीति को हवा देना सही रणनीति नहीं है और यह रणनीति ज्यादा देर काम नहीं करेगी।" संपादकीय के मुताबिक, भारत-पाकिस्तान संबंध हाल ही में कश्मीर में हिंसा, सीमा पार से हुई गोलीबारी, गोमांस और मुसलमानों से संबंधित मुद्दों और पाकिस्तानी गायकों के प्रति विरोध के कारण प्रभावित हुए हैं।

समाचार पत्र के मुताबिक, "इसमें थोड़ी हैरानी की बात है कि जब बिहार में चुनाव हुआ तो उसका पड़ोसी पाकिस्तान इसे लेकर काफी उत्साहित था।" संपादकीय के मुताबिक, "बिहार में मोदी की अगुवाई में चुनाव अभियान चलाया गया। ऐसे में इस हार को प्रधानमंत्री की निजी हार माना जाएगा।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि रविवार को सामने आए बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजों में जनता दल (युनाइटेड), राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और कांग्रेस के महागठबंधन ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के नेतृत्व वाले गठबंधन को करारी हार दी।