• होम
  • ज्योतिष
  • 24 सितंबर को मंगल हो जाएंगे अस्त, इन राशियों के जीवन में आने वाला है बड़ा बदलाव, रखें इन बातों का ख्याल

24 सितंबर को मंगल हो जाएंगे अस्त, इन राशियों के जीवन में आने वाला है बड़ा बदलाव, रखें इन बातों का ख्याल

Mangal Ast 2023 : 24 सितंबर को मंगल शत्रु की राशि में अस्त हो रहे हैं. ऐसे में मेष और वृषभ सहित कई राशि के लोगों पर असर देखने को मिलेगा.

Edited by Updated : September 21, 2023 2:58 PM IST
24 सितंबर को मंगल हो जाएंगे अस्त, इन राशियों के जीवन में आने वाला है बड़ा बदलाव, रखें इन बातों का ख्याल
Mangal Ast 2023: मंगल अस्त होने से इन राशियों पर पड़ेगा प्रभाव.
FacebookTwitterWhatsAppInstagramLinkedinKoos

Mangal Ast 2023: मंगल ग्रह (mangal planet) काफी मजबूत और एक्टिव माने जाते हैं. चूंकि मंगल को क्रूर ग्रह भी माना जाता है, ऐसे में इसका व्यक्ति के स्वभाव के साथ ही हर पहलू पर असर देखने को मिलता है. 24 सितंबर 2023 को मंगल अस्त हो रहे हैं, ऐसे में इसका असर विभिन्न राशियों (impact of mars combust) पर देखने को मिलेगा. चूंकि मंगल, कन्या राशि में अस्त हो रहे हैं और कन्या राशि के स्वामी बुध हैं और यह मंगल की शत्रु राशि है. ऐसे में मंगल के अस्त होने के कारण इस राशि वाले लोगों की एनर्जी में कमी देखने को मिल सकती है. देखते हैं इस ज्योतिषीय घटना का किस राशि पर कैसा प्रभाव होगा.

Ganesh Chaturthi 2023: कब है गणेश चतुर्थी, जानिए दस दिन चलने वाले गणेश उत्सव के बारे में सब कुछ

मेष राशि

मंगल के अस्त होने का प्रभाव मेष राशि वाले लोगों को भी देखने को मिलेगा. मंगल मेष राशि के स्वामी हैं और वे राशि के छठे भाव में अस्त हो रहे हैं. इसका असर हेल्थ के साथ ही फाइनेंशियल स्थिति पर भी देखने को मिल सकता है.
मंगल के अस्त होने के कारण थोड़ी परेशानी भी देखने को मिल सकती है.

Latest and Breaking News on NDTV

वृषभ राशि

मंगल वृषभ राशि के पांचवें भाव मे अस्त हो रहे हैं. ऐसे में इस राशि वाले लोगों के जीवन में थोड़ा उतार-चढ़ाव भी देखने को मिल सकता है. माता-पिता के साथ भी किसी बात पर बहस हो सकती है. वहीं करियर में इस दौरान काफी मेहनत करनी
पड़ सकती है.

मिथुन राशि

मिथुन राशि वालों के लिए मंगल छठे और ग्यारहवें भाव के स्वामी हैं. यही मंगल आपकी राशि के चौथे भाव में अस्त होंगे. ऐसे में मिथुन राशि वालों को पारिवरिक समस्याएं झेलनी पड़ सकती है. माता के स्वास्थ्य पर भी खर्च होगा. अन्य खर्चों के
लिए उधार लेने तक की नौबत आ सकती है.

कर्क राशि

कर्क राशि के पांचवें और दसवें भाव के स्वामी मंगल तीसरे भाव में अस्त हो रहे हैं. ऐसे में अभी आपको थोड़े चैलेंज का सामना करना पड़ सकता है. भाई-बहनों के साथ भी कुछ समस्या हो सकती है. नौकरी में भी कोई समस्या उत्पन्न हो सकती है. अभी आपके आत्मविश्वास में भी कमी देखने को मिलेगी.

सिंह राशि

सिंह राशि के चौथे और नौवें भाव के स्वामी मंगल दूसरे भाव में अस्त हो रहे हैं. इस अवधि में सिंह राशि वाले लोगों को आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. प्रेम संबंधों में भी परेशानी हो सकती है. अभी आपको अपने कार्यों में
भी सावधानी बरतने की जरूरत होगी.

कन्या राशि

कन्या राशि के तीसरे और आठवें भाव के स्वामी मंगल पहले भाव में अस्त हो रहे हैं. इसका असर कन्या राशि वालों के जीवन पर देखने को मिलेगा. इस दौरान उन्हें अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा. नौकरीपेशा लोगों के लिए भी यह अवधि
चिंताजनक हो सकती है. आर्थिक लिहाज से भी कुछ समय के लिए परेशानी हो सकती है.

Latest and Breaking News on NDTV

तुला राशि

आपके लिए दूसरे और सातवें भाव के स्वामी मंगल 12वें भाव में अस्त हो रहे हैं. इस अवधि में तुला राशि वालों को लव लाइफ के साथ ही आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. काम को लेकर बार-बार यात्रा आपको थकान देने वाली रहेगी।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के पहले और छठे भाव के स्वामी मंगल आपके ग्यारहवें भाव में अस्त हो रहे हैं. इस अवधि में धन लाभ तो होगा, लेकिन यह बहुत ज्यादा नहीं रहेगा. करियर में आगे बढ़ने में भी थोड़ा विलंब हो सकता है. अभी आपमें दृढ़ता की कमी दिखाई दे सकती है.

धनु राशि

आपके पांचवें और बारहवें भाव के स्वामी मंगल 10वें भाव में अस्त हो रहे हैं.  इस अवधि में आपके करियर में अप्स एंड डाउन देखने को मिलेंगे. आर्थिक नुकसान भी हो सकता है. ऐसे में आपको सावधानी बरतने की जरूरत होगी.

मकर राशि

आपके चौथे और ग्यारहवें भाव के स्वामी मंगल नवम भाव में अस्त हो रहे हैं. इस दौरान आपको मिले-जुले परिणाम देखने को मिल सकते हैं. आपके करियर में बदलाव भी देखने को मिल सकता है. आर्थिक रूप से भी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है.

Latest and Breaking News on NDTV

कुंभ राशि

आपके तीसरे और दसवें भाव के स्वामी मंगल आठवें भाव में अस्त हो रहे हैं. ऐसे में कुंभ राशि वाले लोगों को इस दौरान मिश्रित परिणाम देखने को मिलेंगे. करियर के साथ ही रिलेशनशिप और आर्थिक स्थिति में थोड़ी समस्याएं हो सकतीं हैं.

मीन राशि

मीन राशि के दूसरे और नवम भाव के स्वामी मंगल सातवें भाव में अस्त हो रहे हैं. इसका असर आर्थिक स्थिति के साथ ही बिजनेस आदि पर देखने को मिल सकता है. इस अवधि में आपको चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)