• होम
  • ज्योतिष
  • यह छोटा और हरे रंग का पौधा घर व ऑफिस में रखें इस जगह, पैसों की समस्या हो जाएगी दूर

यह छोटा और हरे रंग का पौधा घर व ऑफिस में रखें इस जगह, पैसों की समस्या हो जाएगी दूर

Crassula Plant vastu direction : आर्थिक उन्नति के लिए क्रासुला या जेड प्लांट को बहुत अच्छा माना जाता है. इसे लकी ट्री और मनी ट्री का दर्जा मिला हुआ है.

Written by , Edited by Updated : August 25, 2023 12:42 PM IST
यह छोटा और हरे रंग का पौधा घर व ऑफिस में रखें इस जगह, पैसों की समस्या हो जाएगी दूर
jade plant : आइए जानते हैं वास्तु (Vastu ) के अनुसार क्रासुला के प्लांट को कहां और कैसे रखने से हो सकता है भाग्योदय.
FacebookTwitterWhatsAppInstagramLinkedinKoos

Good Luck Plant: ढेर सारा धन कमाना आज सभी का सपना होता है. इसके लिए मेहनत के साथ साथ किस्मत (Luck) का भी साथ जरूरी होता है. ईमानदारी से और लगन से काम करना हमारे हाथ में होता है लेकिन किस्मत बनाने के लिए कुछ तरीके अपनाए जा सकते हैं. आर्थिक उन्नति (Financial Growth) के लिए क्रासुला ( Crassula) या जेड का प्लांट को बहुत अच्छा माना जाता है. इसे लकी ट्री (Good Luck Plant) और मनी ट्री का दर्जा मिला हुआ है. आइए जानते हैं वास्तु (Vastu ) के अनुसार क्रासुला के प्लांट को कहां और कैसे रखने से हो सकता है भाग्योदय.

बहुत लकी है ये पौधा (Good Luck Plant)

क्रासुला को जेड प्लांट भी कहा जाता है. अपने प्रभाव के कारण ये प्लांट फ्रेंडशिप ट्री, मनी ट्री और लकी ट्री भी कहलाता है. वास्तुशास्त्र में इसे धनप्राप्ति का पौधा माना गया है. इस पौधे को घर में लगाने से सोया भाग्य जाग सकता है.

1qq22qk

 घर में कहां लगाना चाहिए क्रासुला का प्लांट

वास्तुशास्त्र के अनुसार इस लकी पौधे को घर के मुख्य दरवाजे के दाहिनी ओर रखना चाहिए. इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है और घर में धन्य धान्य में वृद्धि के योग बनते हैं और घर में धन का आगमन होता है. अगर आपको लगता है कि धन आपके घर टिकता नहीं है तो आपको जरूर क्रासुला का पौधा लगाना चाहिए.

वर्कप्लेस में कहां लगाना चाहिए क्रासुला का प्लांट

नौकरी में बेहतर प्रदर्शन और प्रमोशन पाने में भी ये लकी प्लांट मदद कर सकता है. वर्कप्लेस पर इस प्लांट को अपने डेस्क पर दक्षिण पश्चिम दिशा में रखना चाहिए. ये छोटा सा खूबसूरत प्लांट छोटे से पॉट में भी लग जाता है लेकिन इसका असर बहुत ज्यादा होता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)