• होम
  • ज्योतिष
  • भूलकर भी इन तारीखों पर की शादी तो मैरिड लाइफ को घेर लेंगी मुश्किलें

भूलकर भी इन तारीखों पर की शादी तो मैरिड लाइफ को घेर लेंगी मुश्किलें

कुछ ऐसी भी तारीखें हैं, जिन पर अगर शादी कर ली जाए तो पूरी लाइफ समस्याएं आती रहती हैं. इन डेट्स पर सात फेरे लेने से शादी-शुदा जिंदगी में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है.

Written by , Edited by Updated : April 14, 2024 7:36 AM IST
भूलकर भी इन तारीखों पर की शादी तो मैरिड लाइफ को घेर लेंगी मुश्किलें
अंकशास्त्र (Numerology) के अनुसार, मैरिड लाइफ पर अंकों का खास प्रभाव रहता है.
FacebookTwitterWhatsAppInstagramLinkedinKoos

Ominous Wedding Date : शादी जीवन का महत्वपूर्ण हिस्सा है. एक उम्र के बाद हर कोई शादी के बंधन में बंधता है. शादी (Marriage) से पहले शुभ लग्न-मुहूर्त देखी जाती है. शुभ तारीख निकलवाने के बाद ही लग्न पत्रिका तैयार की जाती है, ताकि पति-पत्नी का रिश्ता जीवनभर बना रहे. हालांकि, कुछ ऐसी भी तारीखें हैं, जिन पर अगर शादी कर ली जाए तो पूरी लाइफ समस्याएं आती रहती हैं. इन डेट्स पर सात फेरे लेने से शादी-शुदा जिंदगी में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. आइए जानते हैं उस अशुभ तारीख के बारें में.

शादी-शुदा जिंदगी में अंकों का महत्व

अंकशास्त्र (Numerology) के अनुसार, मैरिड लाइफ पर अंकों का खास प्रभाव रहता है. शादी की तिथि और मुहूर्त का भी प्रभाव पड़ता है. विवाह की तिथि से किसी के वैवाहिक जीवन से जुड़ी कई बातों का पता लगाया जा सकता है. शादी की तारीख से पता लगाया जा सकता है कि आगे की लाइफ कैसी होने वाली है.

मूलांक 1,2 और 3 की शादी की तारीख

अंक ज्योतिष के अनुसार, किसी भी माह की 1, 10, 19 और 28 तारीख को शादी करने वालों के जीवन में उतार-चढ़ाव बना रहता है. वहीं, किसी महीने की 2, 11, 20 या 29 तारीख को शादी करने वालों का वैवाहिक जीवन सुखपूर्वक बीतता है. जबकि, किसी माह की 3, 12, 21 या 30 तारीख को शादी करने वालों की शादीशुदा जिंदगी खुशहाल रहती है. पार्टनर के बीच प्यार हमेशा बना रहता है.

मूलांक 4 और 5

किसी महीने की 4, 13, 22 या 31 तारीख को शादी करने वालों का वैवाहिक जीवन काफी अच्छा माना जाता है. वहीं, 5, 14, 23 तारीख को शादी करने वालों की मैरिड लाइफ मिली-जुली होती है. इनकी जिंदगी में अक्सर ही टकराव जैसी स्थिति देखने को मिलती है.

मूलांक 6 और 7

अंक ज्योतिष के अनुसार, किसी भी माह की 6, 15 या 24 तारीख को शादी करने वालों की शादीशुदा जिंदगी भी काफी अच्छी होती है. वहीं, किसी महीने की 7, 16 या 25 तारीख को शादी करने वाले कपल को जीवन में सभी सुख मिलते हैं. पार्टनर के बीच खूब प्यार बना रहता है और जीवनभर साथ निभाते हैं.

मूलांक 8 और 9

किसी महीने की 8, 17 या 26 तारीख को वैवाहिक बंधन में बंधने वालों की शादीशुदा जिंदगी सफल रहती है. वहीं, किसी माह की 9,18 या 27 तारीख को शादी करने वालों की वैवाहिक जिंदगी में उतार-चढ़ाव तो बना रहता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)