Year Ender 2023: रसगुल्ला चाय से आइसक्रीम डोसा तक, ये हैं साल 2023 के सबसे अजीबोगरीब फ़ूड कॉम्बिनेशन

साल 2023 में कुछ ऐसे फूड कॉम्बिनेशन वायरल हुए जिनमें से कुछ को देखकर हैरानी हुई तो कुछ को देखकर लगा कि ये क्या बना दिया है. आपको भी बताते हैं ऐसे ही कुछ अजीबोगरीब डिश.

Advertisement
Read Time: 23 mins
साल 2023 में जमकर वायरल हुए ये अजीबोगरीब फ़ूड कॉम्बिनेशंस

सोशल मीडिया पर सिर्फ ऐसे विजुअल्स या हरकते हीं वायरल नहीं होती जिन्हें देखकर लगता है कि अरे, कोई ऐसा भी कर सकता है. सोशल मीडिया पर कुछ ऐसे खाने भी वायरल होते हैं जिन्हें देखकर लगता है कि क्या कुछ ऐसा भी बन सकता है. वैसे लोग खाना खाने से पहले ये भी देखते हैं कि वो किस चीज के साथ क्या खा रहे हैं. लेकिन साल 2023 में कुछ ऐसे फूड कॉम्बिनेशन वायरल हुए जिनमें से कुछ को देखकर हैरानी हुई तो कुछ को देखकर लगा कि ये क्या बना दिया है. आपको भी बताते हैं ऐसे ही कुछ अजीबोगरीब डिश.

रसगुल्ला चाय 

चाय के शौकीनों को मान लीजिए मीठी चाय में शक्कर की जगह रसगुलल्ला चाय मिल जाए तो  कैसा लगेगा. एक्टर आशीष विद्यार्थी ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर कोलकाता में बन रही ऐसी ही चाय का वीडियो शेयर किया था. जिसमें एक प्याले  में रखे रसगुल्ले पर चाय  डालकर दी जाती है.

Advertisement

आम पानी पूरी

जब आप पानी पूरी खाने जाते हैं तो उसका मेन अट्रेक्शन वो खट्टा मीठा पानी ही होता है. मुंबई के पानी पूरी वाले ने उसी पानी के साथ नया प्रयोग किया. जो इमली की फुल्कियों में आम रस डालता नजर आया.

Advertisement

Advertisement

चॉकलेट पकौड़े

पकौड़े तो हर किसी के फेवरेट होते ही हैं. पर जरा सोचिए आलू या प्याज की जगह आपको चॉकलेट पकौड़े मिल जाएं. हैदराबाद के एक वेंडर ने चॉलेट को बेसन में घोलकर उसके पकौड़े बनाकर सर्व किए.

Advertisement

आइसक्रीम डोसा

डोसा आमतौर पर वो लोग पसंद करते हैं जो डाइट पर रहते हैं. अब ऐसे लोगों को डोसे में ही आइसक्रीम डालकर दे दी जाए तो कैसा लगेगा. गुजरात के एक वेंडर ने  डोसे के साथ ऐसा ही एक्सपेरिमेंट किया और उसे स्वीटडिश बना दिया.

पाइनेप्पल मोमोज

मोमोज नाम की डिश बहुत तेजी से फेमस हुई है. जिसमें वेज या नॉनवेज फिलिंग की जाती है. लेकिन इस वेंडर ने क्रश्ड पाइनेप्पल भर कर मोमोज तैयार किए.

चॉकलेट आमलेट

एक वेंडर ने पांच अंडे फोड़े, उसमें आमलेट बनाने के लिए प्याज, हरी मिर्च औऱ टमाटर भी मिलाए. हैरानी तब हुई  जब उसमें दो डेरी मिल्क के बार मिलाकर मायोनीज के साथ परोसा.

ओशन ब्लू डोसा

छत्तीसगढ़ का एक वेंडर ये अनोखा डोसा बनाता देखा गया. जो ब्लू ओशन डोसा के नाम से मशहूर हुआ. अपने गाढ़े नीले रंग की वजह से इस डोसे का नाम ही ब्ल ओशन डोसा पड़ गया. जो एक बढ़िया मसालेदार डोसा है.

Featured Video Of The Day
NDTV InfraShakti Awards: दुनिया में जो Best Technology होगी वो लाएंगे: Nitin Gadkari
Topics mentioned in this article