इस स्वेटर को खरीदने के लिए खर्च करने पड़ेंगे 30 लाख, जानें किस वजह से है ये इतना महंगा

इससे पहले ऐसा महंगा जंपर (Jumper) टिप्सी एल्व्स ने बनाया था, जिसकी कीमत करीब 25 लाख रुपये रखी गई थी. लेकिन इस नए जंपर की कीमत उससे भी ज्यादा तय की गई है

Advertisement
Read Time: 6 mins
नई दिल्ली:

दुनिया में भला ऐसा कौन शख्स होगा, जिसे कपड़े पहनना पसंद न हो. ज्यादातर लोग अपनी पसंद के कपड़े पहनने के लिए कोई भी रकम खर्च करने से नहीं डरते. इन दिनों ऐसे ही लोगों के लिए बाजार में एक ऐसा स्वेटर आया है, जिसकी कीमत लगभग 30 लाख रुपए है. दरअसल ये एक खास तौर क्रिसमस जंपर (Christmas jumper) है. इस स्वेटर की कीमत के बारे में सुनकर ही कई लोगों के होश उड़ गए. लेकिन सच में ऐसा स्वेटर बिक्री के लिए उपलब्ध है.

एक रिपोर्ट के मुताबिक इस क्रिसमस जंपर (Christmas jumper) को बनाने में तकरीबन 3000 घंटे का समय लगा. इसे आर्टिस्ट एडेन लिबन ने इसे बनाया है. कहा ये जा रहा है कि 33 साल के एडेन ने अपनी उम्रभर की सेविंग इस शानदार स्वेटर के बनाने में खर्च कर दी. उन्होंने जंपर को कुल 7 लाख रुपये में बनाकर तैयार किया है. जंपर में जो रेंडियर बना हुआ है, उसे डायमंड एनक्रस्टेड सिल्वर स्टार्स से सजाया गया है. इसलिए इसकी कीमत काफी ज्यादा है.

इस जंपर को इटैलियन सिल्क (Italian Silk) के साथ 24 कैरेट गोल्ड की थ्रेड से इसे बुना गया है और हज़ारों स्वारोस्की क्रिस्टल्स पूरे जंपर पर जड़े हुए हैं. ये क्रिसमस जंपर दुनिया का सबसे महंगा बिकने वाला स्वेटर होगा. इसे काफी कीमती चीजों से सजाया गया है. अब इस स्वेटर के बिकने का इंतज़ार किया जा रहा है, ताकि इससे मिलने वाले पैसे को एक किसी नेक काम के लिए इस्तेमाल किया जा सके.

 ये भी पढ़ें: रास्‍ते में दही खाने के लिए पाकिस्तानी ड्राइवर ने रोक दी ट्रेन, सोशल मीडिया पर वायरल हुई खबर

आपको बता दें कि इससे पहले ऐसा महंगा जंपर (Jumper) टिप्सी एल्व्स ने बनाया था, जिसकी कीमत करीब 25 लाख रुपये रखी गई थी. जंपर को बनाने वाले एडन कहते हैं कि उन्हें साल 2020 में इस तरह का ग्लैमरस जंपर बनाने का ख्याल आया था. आखिरकार उन्होंने अपने हाथ से इस जंपर को बना ही लिया है. ये जंपर काफी सॉफ्ट है और डायमंड से सजा हुआ चमकदार भी. इस स्वेटर से मिलने वाली रकम को नेशनल हेल्थ सर्विस को दान किया जाएगा.
 

Featured Video Of The Day
Meena Kumari की खातिर क्यों ठुकरा दिया प्राण ने Film Fare Award | Bollywood Trivia | Entertainment