6 महीने के अंतराल और 1400 किमी की दूरी पर पैदा हुए जुड़वा बच्चे, बेहद अनोखी है इस महिला की मां बनने की कहानी

एरिन क्लैंसी ने छह महीने के अंतराल में अपने दो जुड़वा बच्चों का स्वागत किया. एक बायोलॉजिकली और दूसरा इलिनोइस से 900 मील (1448.41 किलोमीटर) दूर स्थित एक सरोगेट मां से जन्मा.

Advertisement
Read Time: 3 mins

मातृत्व की एक असाधारण और अनोखी कहानी ने सोशल मीडिया पर लोगों को चौंका दिया है. द सन द्वारा रिपोर्ट के मुताबिक न्यूयॉर्क, यूएसए की 42 वर्षीय कंस्ट्रक्शन कंपनी की मालिक एरिन क्लैंसी ने छह महीने के अंतराल में अपने दो जुड़वा बच्चों का स्वागत किया. एक बायोलॉजिकली और दूसरा इलिनोइस से 900 मील (1448.41 किलोमीटर) दूर स्थित एक सरोगेट मां से जन्मा.

एरिन ने द सन को बताया, "अपने नवजात डायलन को अपनी बाहों में पकड़े हुए, मुझे विश्वास ही नहीं हुआ. वह एकदम सही था. मैं उसके अपने 'जुड़वां' से मिलने का इंतजार नहीं कर सकती थी, जिसका जन्म छह महीने में होने वाला था. मैं जनवरी 2016 में एक ऑनलाइन डेटिंग साइट पर ब्रायन से मिली. सुंदर और केयरिंग, वह बिल्कुल वैसा ही था जिसकी मुझे तलाश थी. तीन साल बाद, उसने प्रपोज किया और हमने सितंबर 2020 में शादी कर ली. यह एक खूबसूरत दिन था. हमने जनवरी 2021 में गर्भवती होने की कोशिश शुरू की, हमें विश्वास था कि यह आसानी से हो जाएगा, जो नहीं हुआ."

करवाया IVF ट्रीटमेंट

एरिन क्लैंसी ने शेयर किया कि जून 2021 में, 39 वर्ष की आयु में, उन्होंने IVF ट्रीटमेंट शुरू किया. पहला दौर असफल रहा और जबकि दूसरे प्रयास में शुरू में उम्मीद दिखी, यह सात सप्ताह में गर्भपात में समाप्त हो गया. अगले चरणों के बारे में हताश और अनिश्चित, विशेष रूप से दवा के कारण गंभीर माइग्रेन के कारण, वह और उसके साथी ने सरोगेसी को एक विकल्प के रूप में विचार करना शुरू कर दिया.

Advertisement

एरिन ने आगे बताया, "व्यापक शोध के बाद, हमने एक एजेंसी के साथ रेजिस्ट्रेशन किया और मई 2022 में, एक सरोगेट के साथ मिलान किया गया. अगस्त में, मुझे पता चला कि मैं गर्भवती थी, लेकिन छह सप्ताह में ब्लिडिंग शुरू हो गयी. हमने सरोगेसी जारी रखने का फैसला किया. दोनों गर्भधारण सफल रहे और मई 2023 में, मैंने डायलन को जन्म दिया. नवंबर में, हमारी सरोगेट ने डेक्कन को जन्म दिया. बांझपन के संघर्ष से, मैं दो स्वस्थ लड़कों की मां बन गई, जो प्यार और खुशी से भरे हुए थे."

Advertisement

लोगों ने बताया स्कैम

उन्होंने बताया कि, अजनबी लोग उम्र के अंतर को लेकर भ्रमित थे  और जब मैंने इसके बारे में एक मंच पर पोस्ट किया, तो मामला वास्तव में तूल पकड़ गया. लोग पागल हो गए, कहने लगे, 'यह ज़रूर कोई स्कैम होगा' और 'यह कैसे संभव है?'. लड़कों का रिश्ता बहुत करीबी है. डायलन को डांस करना पसंद है और डेक्कन को हमारे कुत्ते बहुत पसंद हैं.

Advertisement

उन्होंने आगे कहा, "जब वे बड़े हो जाएंगे, तो मैं बताऊंगी कि वे कैसे भाई बन गए. मुझे परवाह नहीं है कि लोग हमारे सफ़र के बारे में क्या सोचते हैं." 

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Delhi Firing News: दिल्ली के Naraina में Car Showroom पर तीन बदमाशों ने की अंधाधुंध फायरिंग
Topics mentioned in this article