महिला सिंगर कर रही थी एक्सरसाइज, स्ट्रेचिंग करते ही चली गई आवाज

गर्दन (Neck) की जकड़न और दर्द को दूर करने के लिए सिंगर रोजाना एक्सरसाइज और स्ट्रेचिंग करती थी. ऐसा करते हुए वो अपनी गर्दन को दोनों तरफ घुमा रही थी तभी अचानक तेज दर्द हुआ. जिसके बाद ये दर्द और तेजी से बढ़ता चला गया.

विज्ञापन
Read Time: 6 mins
इस खबर को सुनने के बाद कई लोग हैरत में पड़ गए.
नई दिल्ली:

अक्सर लोगों के साथ कई बार ऐसे वाकये घट जाते हैं जिनका बारे में वो सोचते तक नहीं. यही वजह है कि जब ये वाकये दुनिया के सामने आते हैं तो हर कोई हैरान रह जाता है. हाल ही में ऐसा ही एक और मामला ब्रिटेन (Britain) से सामने आया है जहां एक महिला सिंगर (Woman Singer) ने ऐसी स्ट्रेचिंग कर दी कि उसके गले (Neck) की धमनियां तक फट गई. धमनियां फटने की वजह से महिला सिंगर की आवाज तक चली गई.

'मिरर' की एक रिपोर्ट के मुताबिक जो सिंगर इस हादसे का शिकार हुई, उसका नाम हेलेन (Helen) हैं और वह कई गाने रिकॉर्ड कर चुकी हैं. दरअसल बताया ये जा रहा है कि गर्दन (Neck) की जकड़न और दर्द को दूर करने के लिए सिंगर रोजाना एक्सरसाइज और स्ट्रेचिंग करती थी. ऐसा करते हुए वो अपनी गर्दन को दोनों तरफ घुमा रही थी तभी अचानक तेज दर्द हुआ. जिसके बाद ये दर्द और तेजी से बढ़ता चला गया.

हालांकि पहले तो सिंगर ने इसे माइग्रे का दर्द समझा. इसलिए उसने पेनकिलर ले ली. मगर दवाई लेने पर भी महिला सिंगर को किसी तरह की राहत नहीं मिली. लेकिन जैसे-तैसे वह सो गईं और जब सोकर उठीं तो उसकी आवाज तक नहीं निकल पा रही थी और ना ही सही से शरीर काम कर रहा था. जब आवाज देने की कोशिश की तब और ज्यादा हैरान रह गईं, बहुत कोशिश के बाद भी उसके गले से आवाज नहीं निकली.

ये भी पढ़ें: शख्स ने बास्केटबॉल के जरिए दिखाया कमाल का करतब, वीडियो देख हर कोई कर रहा तारीफ

इसके बाद सिंगर को  अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां डॉक्टरों की एक टीम ने चेकअप के बाद बताया कि ज्यादा स्ट्रेच की वजह से गर्दन की मुख्य धमनी फट गई है और इसी वजह से उनके बोलने की क्षमता पर भी काफी असर पड़ा है. खैर गनीमत ये रही कि काफी कोशिश के बाद हेलेन थोड़ा बहुत बोल पा रही हैं. डॉक्टरों ने बताया कि कवर करने में थोड़ा समय लगेगा.
 

Featured Video Of The Day
BRICS Summit 2024: PM Modi-Xi Jinping के बीच मुलाकात, क्या होगी बात? | 5 Ki Baat