मोबाइल फोन के चक्कर में 7 घंटे तक चट्टानों के बीच फंसी रही महिला, मुश्किल से बची जान

7 न्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार, 12 अक्टूबर को हंटर वैली में जब यह घटना हुई, तब वह अपना गिरा हुआ फ़ोन वापस लाने की कोशिश कर रही थी.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
7 घंटे तक चट्टानों के बीच फंसी रही महिला

20 साल की एक महिला को क्षेत्रीय NSW में दो चट्टानों के बीच एक गहरी खाई में सिर के बल गिरने के बाद सात घंटे तक अपने पैरों से उल्टा लटके रहना पड़ा. 7 न्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार, 12 अक्टूबर को हंटर वैली में जब यह घटना हुई, तब वह अपना गिरा हुआ फ़ोन वापस लाने की कोशिश कर रही थी.

NSW एम्बुलेंस पैरामेडिक्स को एक मल्टी डिसिप्लीनरी बचाव दल के साथ मिलकर उस तक पहुंचने के लिए 500 किलोग्राम वजन वाले भारी पत्थरों हटाने के लिए एक विशेषज्ञ चरखी का उपयोग करना पड़ा. एक स्थिर पहुंच बिंदु बनाने के बाद, टीम ने सावधानीपूर्वक महिला को दरार से बाहर निकाला, इस प्रक्रिया में एक घंटा लग गया.

बचाव पैरामेडिक पीटर वाट्स, जिन्होंने अपनी 10 साल की सर्विस में कभी ऐसी स्थिति का सामना नहीं किया था, उन्होंने इस अनुभव को चुनौतीपूर्ण लेकिन पुरस्कृत करने वाला बताया.

विशेषज्ञ बचाव पैरामेडिक पीटर वाट्स ने 7 न्यूज़ को बताया, "बचाव पैरामेडिक के रूप में अपने 10 सालों में, मैंने कभी भी इस तरह की नौकरी का सामना नहीं किया था." महिला के दोस्तों ने शुरू में उसे छुड़ाने की कोशिश की थी, लेकिन वे असफल रहे, जिसके बाद उन्हें मदद के लिए फोन कॉल करना पड़ा. जब तक बचावकर्मी पहुंचे, तब तक वह एक घंटे से ज़्यादा समय से फंसी हुई थी.

सात घंटे तक उल्टा लटके रहने के बावजूद, महिला सिर्फ़ मामूली खरोंच और चोटों के साथ बच निकली. दुर्भाग्य से, उसका फोन बरामद नहीं किया जा सका. NSW एम्बुलेंस ने जटिल और सफल बचाव में शामिल टीमवर्क की प्रशंसा की.

Advertisement

वाट्स ने कहा, "हर एजेंसी की भूमिका थी, और हम सभी ने मरीज के लिए एक अच्छा परिणाम प्राप्त करने के लिए अविश्वसनीय रूप से अच्छा काम किया."

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Jamia Millia Islamia Clash: कहां से शुरू हुआ जामिया के Diwali कार्यक्रम में बवाल, जानें पूरा मामला