ऑनलाइन ऑर्डर की 50,900 रुपए की Apple watch, कंपनी ने पार्सल में भेजा ऐसा सामान, महिला के उड़े होश

सनाया नाम की महिला ने ट्विटर पर अपने द्वारा दिए गए ऑर्डर और उसे मिले हुए सामान की तस्वीरें शेयर कीं. उन्होंने 8 जुलाई को 50,900 रुपये में ऐप्पल वॉच सीरीज़ 8 का ऑर्डर दिया था.

Advertisement
Read Time: 15 mins
ऑनलाइन ऑर्डर की 50,900 रुपए की Apple watch, कंपनी ने पार्सल में भेजा नकली सामान

अबतक बहुत से लोगों ने सोशल मीडिया पर यह बताया है कि जब वे ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म से मोबाइल फोन या गैजेट ऑर्डर करते हैं तो उन्हें गलत उत्पाद कैसे मिल जाता है. एक महिला के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ, जब उसने अमेज़न (Amazon) से Apple watch ऑर्डर की लेकिन उसे कुछ और मिला.

सनाया नाम की महिला ने ट्विटर पर अपने द्वारा दिए गए ऑर्डर और उसे मिले हुए सामान की तस्वीरें शेयर कीं. उन्होंने 8 जुलाई को 50,900 रुपये में ऐप्पल वॉच सीरीज़ 8 का ऑर्डर दिया था. लेकिन वह यह जानकर डर गई कि 9 जुलाई को एप्पल घड़ी के बजाय उसे "फिटलाइफ" घड़ी दी गई. उसने आगे दावा किया कि अमेज़ॅन ने मानने से इनकार कर दिया और अभी तक रिफंड या एक्सचेंज का ऑफर भी नहीं दिया है.

Advertisement

उसने लिखा, “अमेज़ॅन से कभी भी ऑर्डर न करें!!! मैंने 8 जुलाई को @amazon से @Apple वॉच सीरीज़ 8 ऑर्डर की. लेकिन, 9 तारीख को मुझे एक नकली 'फिटलाइफ' घड़ी मिली. कई कॉल के बावजूद, @AmazonHelp ने मानने से इनकार कर दिया. अधिक जानकारी के लिए फोटो देखें. इसे जल्द से जल्द हल करें.'' 

अमेज़न हेल्प के ट्विटर अकाउंट ने ट्वीट का जवाब दिया और असुविधा के लिए माफी मांगी. उन्होंने उससे डीएम के माध्यम से ऑर्डर विवरण भेजने के लिए कहा. https://twitter.com/AmazonHelp/status/1678710227317805056

कई लोगों ने इसी तरह के अनुभव शेयर किए और उन्हें ऐसे महंगे गैजेट ऑनलाइन ऑर्डर न करने की सलाह दी.

Advertisement

एक यूजर ने कमेंट किया, “मैं गैजेट्स या महंगी खरीदारी के लिए इन ऑनलाइन पोर्टलों पर कभी भरोसा नहीं करता. गैजेट्स को सीधे स्टोर से खरीदने और आज़माने की संतुष्टि से बेहतर कुछ नहीं है."

दूसरे ने कहा, "मैंने एक घड़ी लौटा दी लेकिन मुझे कभी रिफंड नहीं मिला." एक अन्य यूजर ने लिखा, "डिफ़ॉल्ट रूप से, अमेज़न पर 10 हजार से ऊपर की कोई भी चीज़ नहीं खरीदनी चाहिए,'' दूसरे ने शेयर किया, "अगर कीमत में अंतर 10% से अधिक नहीं है तो मैं स्थानीय दुकान/शॉरूम से खरीदारी करना पसंद करता हूं." तीसरे यूजर ने सुझाव दिया, “तुम लोग इतनी महंगी चीजें ऑनलाइन कैसे खरीद लेते हो. ऐसी महंगी खरीदारी के लिए हमेशा दुकानों पर जाएं. या कम से कम केवल रिकॉर्ड के लिए पैकेज की अनबॉक्सिंग को रिकॉर्ड करें.”

Advertisement

अक्षय कुमार की फिल्‍म ओएमजी 2 का टीजर रिलीज