महिला ने गेस्ट के लिए बनाया खाना, लेकिन खाने के बजाय वो बनाती रही Reels, लोगों ने सोशल मीडिया को लेकर दिए ऐसे रिएक्शन

गेस्ट ने प्यार से बनाए गए फूड को खाने के बजाय इंस्टाग्राम रील्स बनाने के लिए इस्तेमाल किया. इस पोस्ट के वायरल होने पर अब एक बार फिर सोशल मीडिया के इस्तेमाल को लेकर बहस छिड़ गई है.

Advertisement
Read Time: 15 mins
वायरल पोस्ट देख सोशल मीडिया एडिक्शन पर छिड़ गई बहस

इंटरनेट और सोशल मीडिया के इस दौर ने जहां हमें दुनिया को अधिक जानने का मौका दिया है. वहीं, इसके बढ़ते चलन की वजह से लगातार ये चर्चा भी होती रही है कि सोशल मीडिया इंसान को अपनों से दूर कर रहा है. कुछ ऐसा ही हाल में वायरल हो रही एक पोस्ट में कहा गया है. एक Reddit यूजर ने हाल में एक लंबा-चौड़ा पोस्ट शेयर किया और बताया कि कैसे उनकी गेस्ट ने प्यार से बनाए गए फूड को खाने के बजाय इंस्टाग्राम रील्स बनाने के लिए इस्तेमाल किया. इस पोस्ट के वायरल होने पर अब एक बार फिर सोशल मीडिया (Social Media) के इस्तेमाल को लेकर बहस छिड़ गई है.

खाना खाने की बजाय बनाने लगी Reels

SoUMakeStuff नाम के अकाउंट से रेडिट यूजर ने पोस्ट करके बताया कि उनका पकाया गया खाना खाने के बजाय गेस्ट ने रील बनाना शुरू कर दिया. यूजर ने लिखा, “मैंने अपने बगीचे की उपज का इस्तेमाल करके अपने दोस्त के लिए एक अच्छा भोजन बनाया और उसने तुरंत इसके बारे में इंस्टाग्राम पर पोस्ट करना शुरू कर दिया. बातचीत करने के बजाय, वह अपने फोन में व्यस्त हो गई, सोशल मीडिया रील्स बनाने और बगीचे और खाने की तस्वीरें एडिट करने में बिजी हो गई. जब तक हम खाना खाने बैठे, खाना ठंडा हो चुका था और उसका ध्यान अपने फोन पर लगातार आ रहे कमेंट्स पर केंद्रित था.'' इस यूजर ने आगे लिखा, “मुझे ठगा हुआ महसूस हुआ. लोग ऐसे क्यों हैं?

I cooked a nice meal for my friend using my garden produce and she instantly started posting abt it on instagram.
byu/SoUMakeStuff innosurf
Advertisement

सोशल मीडिया पर लोग आए आमने-सामने

शेयर किए जाने के बाद से, पोस्ट को लगभग 130 अपवोट मिले हैं और सोशल मीडिया पर एक नई बहस छिड़ गई. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, मेरी एक दोस्त ऐसी है. मैंने उसे कुछ समय से नहीं देखा है लेकिन वह जहां भी जाती है हमेशा कटेंट ढूंढती है. दूसरे ने लिखा, यह मेरे लिए अजीब बात है कि अगर मैं उनके साथ जुड़े रहने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल नहीं करत हूं तो मेरे कुछ दोस्त पूरी तरह से मुझसे दूर हो जाते हैं. जैसे कि अगर मैं एक सामान्य मैसेज भेजता हूं तो मैं उनकी बात नहीं सुन पाऊंगा, लेकिन वे हमेशा इंस्टाग्राम पर रहते हैं, इसलिए अगर मैं कुछ भी पोस्ट करता हूं, तो वे अचानक संपर्क में आ जाते हैं. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Sustainable Infrastructure की राह मुश्किल, फिर भी आगे बढ़ता गया Adani Group: Pranav Adani
Topics mentioned in this article