Monday को हिंदी में सोमवार क्यों कहते हैं ? Swiggy ने बताई ऐसी दिलचस्प वजह, रोक नहीं पाएंगे हंसी

आपने कभी ये सोचा है कि मंडे को हिंदी में सोमवार क्यों कहा जाता है ? अगर अब तक आपके दिमाग में ये बात नहीं आई, तो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा स्विगी का ये ट्वीट आपके दिमाग की खिड़कियां खोल देगा.

Advertisement
Read Time: 10 mins
M

 इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कहां काम करते हैं या आपका काम कितना अद्भुत है, क्योंकि जब भी सोमवार आता है तो हम सभी अगले दिन ऑफिस और काम पर जाने के डर से परेशान हो जाते हैं.  संडे (Sunday) की छुट्टी के बाद मंडे (Monday) को काम पर जाना किसी युद्ध से कम नहीं होता. फिर चाहे बच्चे ही क्यों न हों, उन्हें भी मंडे का डर सताने लगता है. वैसे आपने कभी ये सोचा है कि मंडे को हिंदी में सोमवार क्यों कहा जाता है ? अगर अब तक आपके दिमाग में ये बात नहीं आई, तो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा स्विगी (Swiggy) का ये ट्वीट आपके दिमाग की खिड़कियां खोल देगा. स्विगी ने जो वजह बताई है, वो आपको कहीं न कहीं से बिल्कुल सच लगेगी.

एक ट्विटर पोस्ट में, स्विगी ने सोमवार के बारे में बताया और जिससे अब हर कोई सहमत हैं. स्विगी के ट्वीट में लिखा है, कि "मंडे को हिंदी में सोमवार कहा जाता है क्योंकि ऐसा लगता है कि आप किसी युद्ध पर जा रहे हैं." स्विगी के इस ट्वीट पर अबतक 300 से ज्यादा लाइक्स आ चुके हैं और बहुत से लोग इसे रिट्वीट भी कर रहे हैं.

इस पोस्ट पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा कि संडे को हिंदी में रविवार कहते हैं क्योंकि संस्कृत में रवि का मतलब सूरज होता है. वैसे आपको कैसा लगा मंडे का हिंदी अर्थ है. क्या आप जानते हैं कि अंग्रेजी में मंडे और हिंदी में सोमवार के पीछे की क्या कहानी है? अगर पता है तो हमारे साथ कमेंट में जरूर शेयर करें.

Advertisement

मराठी अभिनेत्री केतकी चितले की शरद पवार पर टिप्पणी को लेकर उनके पड़ोसी असहमत

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir में गृह मंत्री Amit Shah ने कहा...'आतंकवाद को इतना नीचे दफना देगी कि सात पुश्तों तक वापस नहीं आएगा'