अजीबोगरीब कानून: अगर पत्नी का बर्थडे भूल गए हों तो पति को हो जाती जेल

शादी बहुत ही ख़ुशी का पल होता है. लोग इस पल को बेहद एन्जॉय भी करते हैं. शादी के बाद पति- पत्नी एक दूसरे का ख़्याल रखते हैं. एक दूसरे के बर्थडे पर ख़ुशियां भी मनाते हैं. कई बार अक्सर होता है कि व्यस्तता के कारण लोग बर्थडे विश करना भूल जाते हैं.

Advertisement
Read Time: 10 mins

शादी (Marriage) बहुत ही ख़ुशी का पल होता है. लोग इस पल को बेहद एन्जॉय (Best Moments) भी करते हैं. शादी के बाद पति- पत्नी (Husband and Wife) एक दूसरे का ख़्याल रखते हैं. एक दूसरे के बर्थडे (Birthday) पर ख़ुशियां भी मनाते हैं. कई बार अक्सर होता है कि व्यस्तता के कारण लोग बर्थडे विश (Birthday Wish) करना भूल जाते हैं. ख़ैर, ये तो मामूली बात है, मगर एक देश ऐसा है, जहां अगर पत्नी को बर्थडे विश करना भूल गए तो पति को जेल हो जाती है. ये है दुनिया का सबसे अजीब कानून. लोग इस कानून को लेकर हैरान और परेशान भी हैं. मगर सच है.

ये भी देखें- दीवारों पर बंदर का जंप एकदम हैरान करने वाला

ये कानून सामोआ नाम के देश का है. यह देश प्रशांत महासागर के पॉलिनेशियन क्षेत्र में स्थित है. अपनी खूबसूरती के लिए प्रसिद्ध ये आइलैंड देश अपने अजीबोगरीब कानून के लिए दुनियाभर में चर्चा में रहता है. सामोआ के कानून के अनुसार, यदि कोई पति गलती से भी अपनी पत्नी का बर्थडे भूल जाता है तो वहां जुर्म माना जाता है. ऐसे में सामोआ देश के लोग अपनी पत्नी का बर्थडे ज़रूर याद रखते हैं.

जानकारी के मुताबिक अगर कोई गलती से पत्नी का जन्मदिन भूल जाता है तो उन्हें चेतावनी दी जाती है, अगर वो दुबारा ग़लती करता है तो उसे जेल जाना पड़ता है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Assembly Elections: अलगाववादियों से समझौता नहीं: BJP | NDTV India
Topics mentioned in this article