वजन घटाने के लिए वायरल हुआ Tadpole वॉटर ट्रेंड ,क्या वाकई डाइटिंग की सनक में ये पानी पी रहे हैं लोग

What Is Tadpole Water: पतले होने के लिए जो पानी इन दिनों ज्यादा पिया जा रहा है उसे टैडपोल वॉटर नाम दिया गया है. तो क्या वाकई युवतियां टैडपोल से भरा पानी पी रही हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Benefits Of Chia Seeds: पतले होने के लिए लोग क्या क्या नहीं करते. खासतौर से जैन जी फिट रहने की सनक में कुछ भी प्रयोग करने से नहीं चूकती है. इन दिनों इस जनरेशन की युवतियों के बीच टैडपोल वॉटर ट्रेंड खूब प्रचलित हो रहा है. पहले आपको बता दें कि टैडपोल क्या होता है? ये नाम अक्सर आपने साइंस में सुना होगा, मेंढकों के बच्चों के संबंध में. जब मेंढक का बच्चा थोड़ा बड़ा होकर कीड़े जैसा दिखता है और पानी में फ्लोट करता है. उनकी ग्रोथ की उस स्टेज को टैडपोल कहते हैं. पतले होने के लिए जो पानी इन दिनों ज्यादा पिया जा रहा है, उसे टैडपोल वॉटर नाम दिया गया है, तो क्या वाकई युवतियां टैडपोल से भरा पानी पी रही हैं.

क्या है ये टैडपोल वॉटर ट्रेंड? (Tadpole Water Trend)

न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक, टैडपोल वॉटर का मतलब है गुनगुना पानी, जिसमें चिया सीड्स डालकर रखा जाता है. ऊपर से नींबू निचोड़ कर उसे पिया जाता है. गुनगुने पानी में चिया सीड्स डालते ही बीजें ऊपर की तरफ आने लगती हैं. जो ऐसा लुक देती हैं जैसे पानी में बहुत सारे टैडपोल तैर रहे हों. इसे ही टैडपोल वॉटर ट्रेंड नाम दिया गया है. Mariah Padilla ने न्यूयॉर्क पोस्ट से इस बारे में कहा कि, इस पानी की वजह से वो एक दिन में काफी वजन कम करने में कामयाब रही. युवतियों के मुताबिक, इस पानी से उनकी गट हेल्थ बेहतर हो रही है और फैट घट रहा है.

तेजी से घट रहा वजन (Gen Z Weight Loss)

Mariah Padilla के अलावा कुछ और कंटेंट क्रिएटर ने इस पानी को आजमाया है. एक और कंटेट क्रिएटर Ambria Streicher ने इस बारे में कहा कि, ये पीने में अच्छा नहीं लगा लेकिन इसकी वजह से उनका वजन घटा है. एक क्यूजिन एंथुजिएस्‍ट ने ये सलाह भी दी कि चिया सीड्स का पानी पीने से पहले उसे कुछ देर पानी में डालकर जरूर रखें. ऐसा न करने पर चिया सीड्स पेट में फूलेगी, जो नुकसान कर सकती है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Modi 3.0 के पहले 100 दिन में ऐसा क्या हुआ है जिसका असर 2047 तक देखने को मिलेगा?