मगरमच्छ से भिड़ गया 14 साल का बहादुर बच्चा, लड़कर बचाई अपनी जान

इन दिनों ओडिशा के एक 14 साल के लड़के की बहादुरी के चर्चे हर जगह हो रहे हैं. दरअसल, नदी नें नहाने गए इस बच्चे पर एकाएक मगरमच्छ ने हमला बोल दिया था, जिस पर बच्चे ने अपनी सूझ-बूझ से न केवल मगरमच्छ का सामना किया, बल्कि उसको पछाड़ भी दिया.

विज्ञापन
Read Time: 6 mins
साहसी लड़के ने लगाई ऐसी तरकीब कि मगरमच्छ भी हुआ फेल

ओडिशा के केंद्रपाड़ा जिले के एक बच्चे ने साहस का ऐसा उदाहरण पेश किया कि, जिसकी हर कोई उसकी तारीफ कर रहा है. यहां नदी किनारे एक गांव में 14 साल का यह साहसी लड़का नदी में नहाने गया था, इस दौरान उस पर खतरनाक मगरमच्छ ने अचानक हमला बोल दिया. हालांकि, इस बहादुर बच्चे ने अपनी सूझ-बूझ दिखाते हुए उस मगरमच्छ का ना ही केवल सामना किया, बल्कि उसको पछाड़ भी दिया और खुद को सुरक्षित कर पाया. 

1.5 मिलियन डॉलर में बिका 'द कॉन्ज्यूरिंग' फिल्म वाला हॉन्टेड हाउस, सोशल मीडिया पर मचा तहलका

लड़के का नाम ओम प्रकाश साहू बताया जा रहा है, जो अपने दोस्तों के साथ केंद्रपाड़ा जिले के अराजी गांव के पास कानी नदी में नहा रहा था, तभी एक खतरनाक मगरमच्छ वहां पहुंच गया और उस पर हमला कर दिया. लड़का बिना डरे मगरमच्छ से लड़ पड़ा और बहादुरी के साथ लड़ाई लड़ कर अपनी जान बचाई.

सिविल सर्विस में तीसरी रैंक पर पहुंचीं गामिनी सिंगला की खुशी का न रहा ठिकाना, परिवार के साथ किया जबरदस्त डांस

लड़के ने मगरमच्छ को मारा पंच

मगरमच्छ इस लड़के को पकड़ने के लिए जैसे ही उसकी ओर झपटा, वैसे ही लड़के ने उसके मुंह और आंख पर जोरदार पंच मार दिया. इस हमले से मगरमच्छ की पकड़ ढीली हो गई और ओम प्रकाश सूझबूझ दिखाते हुए झटपट पानी से बाहर निकल आया. हालांकि, इस दौरान मगरमच्छ के पंजे बच्चे के शरीर पर लग गए, जिस वजह से वह घायल हो गया. ओम प्रकाश का इलाज कटक के एससीबी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में चला. वहीं अब वह ठीक बताये जा रहे है.

बता दें कि इस इलाके में पिछले एक महीने के अंदर यह मगरमच्छ के हमले की तीसरी घटना है. भितरकनिका में खारे पानी के मगरमच्छों की आबादी 1975 में 96 से अब तक कई गुना बढ़कर 1784 हो गई है.

देखें वीडियो- डांस दीवाने जूनियर के सेट पर शिल्पा शेट्टी, नीतू कपूर और नोरा फतेही का दिखा स्टाइलिश लुक

Featured Video Of The Day
Hyundai और NDTV ने Blind Cricket के लिए चमत्कार किया है: Shailender Yadav