टॉयलेट सीट के ऊपर वॉशिंग मशीन? 1.35 लाख किराया, 4 लाख सिक्योरिटी डिपोजिट, मुंबई के इस अजीब फ्लैट की तस्वीर हुई वायरल

मुंबई में छोटे-छोटे अपार्टमेंट का किराया इतना है कि भारत के किसी छोटे शहर में आप इतने में अच्छा खासा मकान बना सकते हैं. ऐसा ही एक ताजा उदाहरण देखा गया एक वायरल पोस्ट में.

Advertisement
Read Time: 2 mins

मुंबई, जिसे अक्सर सपनों का शहर कहा जाता है, एक ऐसी जगह है जहां लाखों लोग भविष्य बनाने की उम्मीद लेकर आते हैं. दुर्भाग्य से, मुंबई के बढ़ते किराए ने सपनों के शहर को कई लोगों के लिए बुरे सपने में भी बदल दिया है. मुंबई में किराए का संकट एक बड़ी आबादी के लिए सीमित जमीन की वजह से है. मुंबई में छोटे-छोटे अपार्टमेंट का किराया इतना है कि भारत के किसी छोटे शहर में आप इतने में अच्छा खासा मकान बना सकते हैं. ऐसा ही एक ताजा उदाहरण देखा गया एक वायरल पोस्ट में.

मुंबई में अपने लिए किराए का फ्लैट खोजकर एक एक्स यूजर ने मुंबई के पॉश पाली हिल इलाके में 2BHK की एक तस्वीर शेयर किया है. यूजर उत्कर्ष गुप्ता अपार्टमेंट के बाथरूम के डिज़ाइन से इतने हैरान थे कि उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर अपना अविश्वास व्यक्त किया. उन्होंने एक तस्वीर शेयर की जिसमें छोटे से वॉशरूम में कमोड के ऊपर वॉशिंग मशीन लगी हुई है.

हैरान करने वाला किराया

इस पूरे मामले को और भी मजेदार बनाने वाली बात यह थी कि अपार्टमेंट का किराया 1.35 लाख रुपये प्रति माह बताया गया है, साथ ही 4 लाख रुपये सिक्योरिटी और 1.4 लाख रुपये ब्रोकरेज के तौर पर.

फोटो शेयर करते हुए उत्कर्ष गुप्ता ने लिखा, ‘केवल मुंबई में, आप अपनी वॉशिंग मशीन को फ्रंट लोड कर सकते हैं जबकि अपने कमोड को टॉप लोड कर सकते हैं. 1.35 लाख प्रति महीने की किफ़ायती कीमत पर!' पोस्ट पर कमेंट कर लोगों ने हैरानी भी जताई और जमकर मजे भी लिए. एक यूजर ने लिखा, “पाली हिल में सब कुछ जायज़ है.” दूसरे ने लिखा गजब टोपीबाज हैं.

ऐसा है अपार्टमेंट

बता दें कि जिस अपार्टमेंट की बात हो रही है, वह Housing.com पर लिस्टेड है और आठ मंजिला इमारत की चौथी मंजिल पर बना है. 850 वर्ग फ़ीट के क्षेत्र में फैले इस अपार्टमेंट को “मुंबई में किफायती किराए” के तौर पर प्रचार किया जा रहा है. इस अपार्टमेंट में दो बेडरूम, दो बाथरूम हैं और कोई बालकनी नहीं है.

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Bihar Stone Pelting: Swatantrata Senani Express पर पथराव, कई यात्री घायल
Topics mentioned in this article