नेत्रहीन बच्ची को पियानो बजाते देख खुश हुए लोग, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

कई बच्चों में कमाल का हुनर (Talent) होता है. इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर ऐसी ही एक बच्ची अपने हुनर की वजह से लोगों का दिल जीत रही है.

Advertisement
Read Time: 6 mins
नई दिल्ली:

दुनिया में हुनरमंद लोगों की कोई कमी नहीं है. लेकिन कईयों का हुनर इतना कमाल होता है. जिसकी तारीफ किए बिना शायद ही कोई रह सके. जैसे कि इन दिनों एक बच्ची अपने टैलेंट (Talent) की वजह से काफी सुर्खियां बटोर रही है. हम यहां जिस बच्ची की बात कर रहे हैं, वो भले ही आंखों से देख नहीं सकती. लेकिन इसके बावजूद बच्ची कमाल तरीके से पियानो (Paino) बजा लेती है. बच्ची के इसी हुनर को देख हर कोई उसकी प्रतिभा का कायल हो गया.

सोशल मीडिया पर वायरल (Viral) हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि महज 7 साल की बच्ची बड़े ही खास अंदाज में पियानो बजा रही है. बच्ची ने जिस लय में पियानो (Piano) बजाया उसे सुन हर कोई दंग रह गया. बच्ची ने आंखें न होने के बावजूद जिंदगी में हार नहीं मानी और अपने टैलेंट को निखारती रही. अब बच्ची अपने इसी हुनर की बदौलत खूब नाम कमा रही है. इसके साथ ही ये बच्ची कई लोगों के लिए प्रेरणा भी बन चुकी है.

यहां देखिए वीडियो-

इस वीडियो (Video) को देखने के बाद कई लोग खुशी से चहक उठे. एक यूजर ने वीडियो देखने के बाद लिखा कि सच में बच्ची के पास कमाल का टैलेंट है. वहीं एक अन्य यूजर ने कहा कि ऐसे बच्चे हम सबके लिए यकीनन मिसाल है. इसके अलावा और भी कई लोगों ने सोशल मीडिया (Social Media) पर बच्ची के हुनर की प्रशंसा करते हुए कई प्यारे कमेंट पोस्ट किए.

ये भी पढ़ें: रेलवे क्रॉसिंग पर बाइक के उड़े परखच्चे, वीडियो में देखें कैसे बचा बाइक सवार शख्स

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर इस शानदार वीडियो को @buitengebieden_ नाम की आईडी से शेयर किया गया है. इस वीडियो के कैप्शन में बताया गया है कि इस बच्ची का नाम ईपेक निसा गोकर है और बच्की की उम्र महज 7 साल है. वह केवल अपने कानों पर निर्भर है, क्योंकि वह नेत्रहीन है. लेकिन बच्ची ने जिस कमाल ढंग से पियानो बजाया है, उसे सुन हर कोई मुरीद हो जाएगा. इस वीडियो को अब तक लाखों व्यूज मिल चुके हैं.
 

Featured Video Of The Day
India-Maldives: भारत के दौरे पर राष्ट्रपति मुइज्जू, क्या दोनों देशों के बीच घुली कड़वाहट होगी दूर?