विराट कोहली से MS धोनी तक, महिलाओं के रूप में कैसे दिखेंगे भारतीय क्रिकेटर? AI की तस्वीरों ने किया हैरान

कलाकार एसके एमडी अबू साहिद ने कल्पना करने के लिए मिडजर्नी का इस्तेमाल किया कि भारतीय क्रिकेटर महिलाओं के रूप में कैसे दिखेंगे.

Advertisement
Read Time: 10 mins
विराट कोहली से MS धोनी तक, महिलाओं के रूप में कैसे दिखेंगे भारतीय क्रिकेटर?

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) (Artificial Intelligence) ने अपनी क्षमताओं से सफलतापूर्वक लोगों को हैरान कर दिया है. ChatGPT और Midjourney जैसे चैटबॉट नियमित रूप से शीर्ष स्तर की सामग्री और छवियों को मंथन करते हैं जो एक पेशेवर लेखक या कलाकार को शर्मसार कर सकते हैं.

अब, कलाकार एसके एमडी अबू साहिद ने कल्पना करने के लिए मिडजर्नी का इस्तेमाल किया कि भारतीय क्रिकेटर महिलाओं के रूप में कैसे दिखेंगे. इंस्टाग्राम पर शेयर की गई पोस्ट में क्रिकेटरों की तस्वीरें शामिल हैं और इसमें साहिद ने क्रिकेटरों के महिला नाम भी शामिल किए हैं.

एमएस धोनी, विराट कोहली से लेकर गौतम गंभीर और रवींद्र जडेजा तक, फीमेल वर्जन बिल्कुल असली लग रहा है. कैप्शन में लिखा, “एआई भारतीय क्रिकेटरों के लिंग को स्वाइप करता है. मिडजर्नी एआई का उपयोग करके बनाया गया है.” 

देखें Photos:

पोस्ट को 2 हजार से ज्यादा लाइक्स और ढेरों प्रतिक्रियाएं मिली हैं. लोग तस्वीरों को देख उनकी तारीफ करते थक नहीं रहे हैं. कई लोगों ने कमेंट किया कि अंतर खोजने के लिए उन्हें पोस्ट को दो बार कैसे देखना पड़ा.

एक इंस्टाग्राम यूजर ने कमेंट किया, "इससे मुझे विश्वास हो गया कि कोई भी पुरुष सिर्फ मेकअप का पूरी तरह से उपयोग करके खुद को एक महिला में बदल सकता है." दूसरे ने कहा, "गौतमी सारा अली खान की तरह दिखती हैं."

Advertisement

इस पोस्ट के बारे में आपका क्या कहना है?

शिल्पा शेट्टी और रकुल प्रीत सिंह ने अपने अवॉर्ड्स के साथ दिया पोज