खतरनाक तूफान में भी एयर इंडिया के विमान ने की सेफ लैंडिंग, वीडियो देख हर कोई हो गया पायलट का मुरीद

एयर इंडिया (Air India) के पायलट्स ने लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट (Heathrow Airport) पर खतरनाक तूफान के बीच भी बोइंग ड्रीमलाइनर विमान को सेफ तरीके से लैंड करा दिया. अब सोशल मीडिया पर इस विमान के पायलट की जमकर तारीफ हो रही है.

Advertisement
Read Time: 24 mins
नई दिल्ली:

ब्रिटेन में शक्तिशाली तूफान यूनिस पिछले काफी दिनों से चर्चा में है. इसके कारण पूरे पश्चिमी यूरोप में अब तक कई लोगों की मौत हो गई और इसका असर उड़ानों, ट्रेनों पर भी पड़ा है. यूनिस तूफान की वजह से कई इमारतों को नुकसान पहुंचा है. लंदन में यूनिस को लेकर मौसम का रेड अलर्ट (Red Alert) जारी किया गया है. लाखों ब्रिटिश लोगों को अपने घरों में और सुरक्षित स्थानों पर रहने की सलाह दी गई है. लेकिन इस दौरान एयरपोर्ट (Airport) पर जिस तरह से हवाई जहाज (Planes) की लैंडिंग हुई वो देखने में बेहद ही खतरनाक लग रही थी.

असल में आप सभी ने सोशल मीडिया (Social Media) पर हवाई जहाजों की तेज हवा और तूफान के बीच खतरनाक लैंडिंग (Landing) के वीडियो सभी ने देखे होंगे. ऐसे वीडियो भले ही कई लोगों को डरा भी देते हैं. क्योंकि ये बात हम सभी बखूबी जानते हैं कि तूफान और खराब मौसम में लैंडिंग करना सबसे ज्यादा घातक होता है. जिसके कारण हवाई यात्रा कर रहे पैसेंजर (Passenger) को उनकी जान का खतरा हमेशा बना रहता है. लेकिन पायलट अपने स्किल्ड की बदौलत ऐसे मौसम में भी सेफ लैंडिंग कर सकते हैं.

सोशल मीडिया (Social Media) पर एक ऐसा ही वीडियो तेजी से शेयर हो रहा है. जिसमें एक एयर इंडिया के प्लेन को खराब मौसम के कारण हवा में बुरी तरह हिलते-डुलते देखा जा सकता है. ऐसे मौके पर एयर इंडिया के पायट की स्किल काम आती है और वह अपने अनुभव का इस्तेमाल करते हुए प्लेन को सेफ लैंड करा देता है. पुडुचेरी की पूर्व उपराज्यपाल किरण बेदी ने ट्विटर पर एक वीडियो को शेयर किया है. 

Advertisement

यहां देखिए वायरल वीडियो-

Advertisement

इस वीडियो में स्टॉर्म यूनिस (Strom Eunice) के बीच हीथ्रो हवाई अड्डे (Heathrow Airport) पर उतरने वाली उड़ानों को देखा जा रहा है. इसी दौरान  एक एयर इंडिया (Air India) के विमान को लैंड करते देखा जा रहा है. जो कि आसमान में तेज हवा के झोंकों के जूझते हुए सेफ लैंडिंग की कवायद में लगा. जिसे देख किसी की भी सांसें अटक सकती हैं. यह विमान एयर इंडिया का बोइंग 787 ड्रीमलाइन बताया जा रहा है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें: मैकेनिक ने टाटा नैनो को बनाया हेलीकॉप्टर, शादियों के लिए होने लगी बुकिंग

अब ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से शेयर हो रहा है. जिसे देख हर कोई पायलट की तारीफ कर रहा है. किरण बेदी (Kiran Bedi)  ने ट्विटर पर कैप्शन में लिखा 'एयर इंडिया की फ्लाइट लंदन में चल रहे तूफान यूनिस के बीच सुरक्षित रूप से उतरी. कुशल एयर इंडिया पायलट को बधाई.' एक यूजर ने इस वीडियो को देखकर लिखा कि यकीनन ऐसे तूफान में लैंड करना हमेशा मुश्किलों से भरा होता है. लेकिन पायलट अपने कौशल की बदौलत इस काम को आसानी से कर लेता है.

Advertisement

ये भी देखें: मुंबई एयरपोर्ट पर सितारों का जमावड़ा, बिंदास लुक में नजर आए स्टार्स

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Assembly Elections: AIP और जमाते इस्लामी के समर्थन वाले निर्दलीय किसका खेल बिगाड़ेंगे?