डिलीवरी बॉय के लिए लिफ्ट का दरवाज़ा बंद कर दिया गया, अब सीढ़ियों से आना होगा

कोरोनाकाल में जब हम अपने घरों में कैद थे, उस समय यही ऑनलाइन डिलीवरी हमारे लिए अपनी जान की परवाह किए बगैर हमारे लिए भोजन लाते थे. अभी हाल ही में सोशल मीडिया पर एक पोस्टर वायरल हुआ है.

विज्ञापन
Read Time: 15 mins

जब घर में खाना नहीं बना होता है, या घर में कोई गेस्ट आ जाते हों तो हम ऑनलाइन फूड ऑर्डर करते हैं. कोरोना के समय हमने देखा कि ऑनलाइन फूड डिलीवरी के कर्मचारी हमारे लिए जीवनरक्षक बने हुए थे. कोरोनाकाल में जब हम अपने घरों में कैद थे, उस समय यही ऑनलाइन डिलीवरी हमारे लिए अपनी जान की परवाह किए बगैर हमारे लिए भोजन लाते थे. अभी हाल ही में सोशल मीडिया पर एक पोस्टर वायरल हुआ है, इसमें जौमैटो और स्विगी के कर्मचारियों को लिफ्ट का इस्तेमाल करने से मना किया जा रहा है. सोचिए, अगर वो लिफ्ट का प्रयोग नहीं करेंगे तो समय पर लोगों को भोजन कैसे मिल पाएगा. इतना ही नहीं, जो लोग 10वें फ्लोर या 15वें फ्लोर पर रहते हैं, उनके लिए कितनी परेशान की बात होगी?

ट्वीट देखें

इस फोटो को  Sobhana K Nair अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. उन्होंने कैप्शन में लिखा है- स्विगी और जोमैटो के डिलीवरी कर्मचारियों ( Delivery Boys) को लिफ्ट का प्रयोग करने की इजाजत नहीं है. लिफ्ट के बदले वो सीढ़ियों का इस्तेमाल करें. यह नोटिस राजस्थान के उदयपुर का है. सोशल मीडिया पर अब इस नोटिस की तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है. जिसे देखने के बाद लोगों में खासी नाराजगी है. यूजर्स लगातार शोभना के पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

इस फोटो पर एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा है, ‘ जिसने भी यह पोस्टर लगाया है उसे सजा मिलनी चाहिए.' वहीं, दूसरे यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, ‘ अगर डिलीवरी कर्मचारियों ( Delivery Boys) को इस तरह का नोटिस किसी सोसाइटी में मिलता है, तो उन्हें कस्टमर को बोलना चाहिए कि खुद आकर अपना पार्सल ले लें'. 

Advertisement

इस वायरल फोटो के बाद कई लोगों ने डिलीवरी कर्मचारियों के पक्ष में बोला है. सोशल मीडिया पर ये एक चर्चा का विषय बन रहा है. आपको क्या लगता है, क्या ये सही है?

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bahraich Hinsa पर गरमाई सियासत, OP Rajbhar ने विपक्षी पार्टी पर लगाए आरोप